कोविड-19 के नए एक्सई-वेरिएंट से चिंता बढ़ी, निगरानी को बढ़ाने को कहा गया

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कोविड-19 के नए एक्सई-वेरिएंट के ताजा हालात की प्रमुख विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक में समीक्षा की 

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़।
असल बात न्यूज़।।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने  देश के प्रमुख विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ COVID-19 के नए 'XE संस्करण'के ताजा हालात की समीक्षा की है। इस बैठक में उन्होंने, देश में COVID-19 के मामलों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इसके नए रूपों और मामलों की चल रही निगरानी और निगरानी को बढ़ावा देने का निर्देश दिया है।



चिकित्सा बुनियादी ढांचे और संसाधनों के मोर्चे पर, डॉ मंडाविया ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कोविद के इलाज के लिए आवश्यक दवाओं और दवाओं की उपलब्धता की लगातार समीक्षा करें। उन्होंने आगे जोर दिया कि चल रहे टीकाकरण अभियान को पूरी गति से चलाया जाना चाहिए और सभी पात्र लोगों का टीकाकरण किया जाना चाहिए।

बैठक में डॉ वीके पॉल, सदस्य , स्वास्थ्य, नीति आयोग, श्री. बैठक में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया, आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ. एनके अरोड़ा, एनटीएजीआई और स्वास्थ्य मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे ।