Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राजेश चटर्जी निर्विरोध प्रांताध्यक्ष निर्वाचित

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।         छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन का राजेश चटर्जी को निर्विरोध प्रांत अध्यक्ष चुना गया है। इस पद के लिए किसी...

Also Read

 

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

        छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन का राजेश चटर्जी को निर्विरोध प्रांत अध्यक्ष चुना गया है। इस पद के लिए किसी और ने नामांकन दाखिल नहीं किया जिसके चलते राजेश चटर्जी को निर्विरोध चुना गया।

 फेडरेशन के प्रवक्ता विधुशेखर झा एवं श्रीधर पटेल ने बताया कि फेडरेशन की नियमावली (संविधान) का नियम 10(अ) के तहत संगठन की साधारण सभा /आमसभा  विवेकानंद भवन स्मृतिनगर भिलाई में आयोजित की गई। साधारण सभा में बस्तर, सरगुजा, बिलासपुर,रायपुर एवं दुर्ग संभाग से शिक्षा विभाग एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के संरक्षक/आजीवन/सामान्य सदस्य प्रांतीय प्रबंधकारिणी समिति के निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल हुए। निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक चौधरी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ बी के दास द्वारा 22 फरवरी 22 को जारी अधिसूचना के अनुसार प्रांताध्यक्ष, 3-उप प्रांताध्यक्ष, प्रमुख महामंत्री,महामंत्री एवं कोषाध्यक्ष के पदों पर नामांकन पत्र वितरण एवं जमा हुआ।

   प्रांताध्यक्ष पद पर राजेश चटर्जी  उप प्रांताध्यक्ष के तीन पदों पर  राजेन्द्र सिंह,बलराम मिश्रा तथा चंद्रशेखर चंद्राकर,प्रमुख महामंत्री के पद पर सतीश ब्यौहरे,महामंत्री में कमलेश सोनी एवं कोषाध्यक्ष के पद पर बज्रदीपन दासगुप्ता ने नामांकन पत्र दाखिल किया। निर्वाचन प्रक्रिया को पूर्ण करने के पश्चात पर निर्वाचन अधिकारी ने प्रांतीय प्रबंधकारिणी समिति के सात पदों पर एकल नामांकन पत्र दाखिल होने के कारण राजेश चटर्जी को प्रांताध्यक्ष,राजेन्द्र सिंह, बलराम मिश्रा,चंद्रशेखर चंद्राकर को उपाध्यक्ष,सतीश ब्यौहरे को प्रमुख महामंत्री, कमलेश सोनी को महामंत्री, तथा बज्रदीपन दासगुप्ता को कोषाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया। प्रांताध्यक्ष पद पर राजेश चटर्जी के नाम का घोषणा के साथ ही सभागार  "राजेश भैया संघर्ष करो,हम तुम्हारे साथ हैं" ; "हमें चाहिए 34 % महँगाई भत्ता" ; "हमें चाहिए सातवे वेतन पर गृहभाड़ा भत्ता"; "सहायक शिक्षकों का स्वाभिमान चाहिये तृतीय समयमान" के नारों से गूँज उठा।

     साधारण सभा में आम सहमति से उपाध्यक्ष पद पर विष्णुसिंह राजपूत, चंद्रभान सिंह निर्मलकर, दिनेश कुमार पटेल, महामंत्री के पद पर आर डी तिवारी,राकेश चंद्र साहू, बिहारीलाल शर्मा एवं 

नरेश चंद्र पटेल को नियुक्त किया गया है।संगठन सचिव के पद पर आकाश राय, वंदना शर्मा, जीवनलाल चंद्राकर, बिशेश्वर लाल नायक,जे पी श्याम सहित अन्य को नियुक्त किया गया है। संगठन मंत्री के पद पर के आर देशमुख,बृजभान कुमार सिन्हा सहित अन्य को नियुक्त किया गया है।प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य अरुण ध्रुवे (तकनीकी शिक्षा) एवं संजीव शर्मा को शामिल किया गया है। 29 जिला अध्यक्षों का चयन आमसहमति के आधार पर हुआ है।

       प्रांतीय प्रबंधकारिणी के 68 सर्वोच्च शासी समिति के पदाधिकारियों की सूची का अनुमोदन जिलों के प्रस्ताव अनुसार प्रांताध्यक्ष के द्वारा साधारण सभा में प्रस्तुत किया जिसका अनुमोदन उपस्थित सदस्यों ने हाथ उठाकर किया । साधारण सभा में सेवानिवृत्त पदाधिकारी आर के पाण्डेय एवं के के धुरंधर का सम्मान प्रतीक चिन्ह, शाल-श्रीफल द्वारा किया गया। साधारण सभा में भारी संख्या में पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे।