Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में फ्री मेडिकल कैम्प

  भिलाई। असल बात न्यूज़।। स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, भिलाई के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई और शिक्षा विभाग के संयुक्त त...

Also Read

 

भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, भिलाई के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में श्री शंकराचार्य इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईंस, जुनवानी के माध्यम से निःशुल्क चिकित्सा शिविर  का आयोजन महाविद्यालय परिसर में किया गया। इस शिविर में श्री शंकराचार्य मेडिकल कालेज, जुनवानी से डॉ. शीला साह प्रसूति विशेषज्ञ, डॉ. रागीनी देशमुख, जनरल मेडिसिन, डॉ. आयुषी कृप्लानी स्किन स्पेस्लिस्ट और डॉ. मोनिका अग्रवाल उपस्थित हुए। 

महाविद्यालय के सभी विभाग के छात्र-छात्रा शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक स्टॉफ ने इस शिविर का लाभ उठाया। डॉक्टरों द्वारा हिदायत दि गई कि इस गर्मी के मौसम में अधिक पानी पीये तथा जितना हो सके धुप से बचे। अपने खान-पान पर ध्यान दे। आज के दौर में ज्यादा बीमारी हमारे खाने-पीने और सही समय पर न सोने और अत्यधिक जागने के कारण होता है। उन्होने दिनचर्या नियमित रखने पर जोर दिया।

गैर-शैक्षणिक स्टॉफ के लिए मुफ्त दवा का भी वितरण किया गया। इस शिविर को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों ने मुख्य भूमिका निभाई।

महाविद्यालय के सीओओ डॉ दीपक शर्मा एवं प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने बधाई देते हुए कहा इस प्रकार के मेडिकल कैम्प लगाने से स्टॉफ एवं विद्यार्थी स्वास्थ्य के प्रति सर्तक होते है व भविष्य मे होने वाली बिमारियो से बच सकते है व महाविद्यालय के उपप्राचार्य डॉ अजरा हुसैन ने कहा कि शिविर में प्राप्त परामर्श सेगर्मी के मौसम में होने वाले बिमारियो से बचा जा सकता है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवाय योजना अधिकारी श्री दीपक सिंह एंव राष्टीय सेवा योजना प्रभारी, डॉ पूनम शुक्ला, का विशेष योगदान रहा।