Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन|

  भिलाई। असल बात न्यूज़।। महाविद्यालय के प्रबंधन विभाग  द्वारा  विश्व धरोहर दिवस के  अवसर पर अंर्तविभागीय पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया ग...

Also Read

 

भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

महाविद्यालय के प्रबंधन विभाग  द्वारा  विश्व धरोहर दिवस के  अवसर पर अंर्तविभागीय पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया| प्रत्येक वर्ष 18 अप्रैल को विश्व धरोहर  दिवस मनाया जाता है| 

श्रीमती खुशबू पाठक विभागाध्यक्ष प्रबंधन ने इस दिवस के उद्देश्य को रेखांकित करते हुए कहा कि दुनियाभर में मानव इतिहास से जुड़े ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और प्राकृतिक स्थलों को संरक्षित किया जाए, जिसके लिए लोगों को जागरूक करना बेहद जरूरी है इसी उद्देश्य को ध्यान मे रखते हुये पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हर वर्ष वर्ल्ड हेरिटेज डे को मनाने की एक अलग थीम होती है, इस वर्ष  यह दिन "विरासत और जलवायु" विषय के तहत मनाया जा रहा है।


महाविद्यालय के सीओओ, डॉ दीपक शर्मा ने कहा इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों को विश्व की अनेक धरोहरों के स्वर्णिम इतिहास के विषय में जानकारी मिलती हैं।


महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ हंसा शुक्ला, ने कहा ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से निश्चित रूप से विद्यार्थी विश्व की  प्राचीनतम संस्कृति से अवगत हो पाएंगे एवं पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों मे रचनात्मकता का विकास होगे।

प्रतियोगिता की निर्णायक रसायन विभाग की विभागाध्यक्ष रजनी मुदलियार रही। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीएड चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा हर्षिता तरम रही, दूसरे स्थान पर बीएड चतुर्थ सेमेस्टर की रेणु रही एवं तीसरे स्थान एवं बीबीए द्वितीय सेमेस्टर की अफिफा तैयबा रही। महाविद्यालय के सभी संकायो से कुल दस विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमे से स्नेहा नायक एवं सन्नी सिंह, पूनम कुमारी, रेणु बढवाईक के पोस्टर प्रसंसनीय रहे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में दीपाली किंगरानी सहायक प्राध्यापक के विशेष भूमिका निभाई।