Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा दुर्ग ने दी शहीद भगत सिंह जी को श्रधांजलि

  वीर नौजवानों को खेलने कूदने की उम्र में अंग्रेजी हुकूमत ने फांसी पर लटका दिया था, ऐसे वीरों की कुर्बानी कभी नहीं भुलाई जा सकेगी दुर्ग। असल...

Also Read

 

वीर नौजवानों को खेलने कूदने की उम्र में अंग्रेजी हुकूमत ने फांसी पर लटका दिया था, ऐसे वीरों की कुर्बानी कभी नहीं भुलाई जा सकेगी

दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर कर देने वाले शहीद भगत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें याद किया गया और जगह-जगह शोक सभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा दुर्ग एवं सिख समाज दुर्ग के द्वारा शहीद चौक में शोक सभा आयोजित कर शहीद भगत सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

 

 गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा दुर्ग एवं सिख समाज दुर्ग के द्वारा  आयोजित श्रद्धांजलि सभा में गुरुद्वारा साहिब के पदाधिकारियों ने बताया कि  भारत देश को आज़ादी दिलाने के लिए शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव जैसे महान क्रांतिकारियों युवाओं को सिर्फ छोटी सी उम्र में फांसी पर लटका दिया गया। देश के लिए उनके मर मिटने केक बदोलत ही आज हम सब आज़ाद भारत के निवासी है।जो बलिदान अपने जीवन का भारत देश को आज़ादी दिलाने के लिए इन क्रांतिकारियों ने दिया उस बलिदान को पूरा देश कभी नहीं भुला सकता। 

इन वीर शहीदों ने अंग्रेज़ी हकूमत को दिखा दिया था की जो भी भारत देश की तरफ़ ग़लत निगाह रखेगा उन्हें मतोड जवाब दीया जाएगा।  




इन महान शहीदों को सलाम कीया सिख समाज ने और भारत माता की जय करते हुए शहीद भगत सिंह जी को श्रधांजलि अर्पित की। 

इस अवसर पर गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा दुर्ग के प्रधान सेवादार अरविन्दर सिंह खुराना, दलपरीत सिंह भाटिया, जतिंदर सिंह,इंद्रपाल सिंह भाटिया,सतबीर सिंह भाटिया, जसप्रीत सिंह भाटिया,अमृत पाल सिंह ,गुरमीत सिंह भाटिया,राजू भाटिया,अवतार सिंह रंधावा, कुलबीर सिंह सलूजा,भूपिंदर सिंह, बलविनदर सिंह, कृपाल सिंह सब ने मिलके शहीद भगत सिंह को श्रधांजलि अर्पित की ।