सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान और स्कूलों के आस-पास तंबाकू उत्पाद की बिक्री करने वालों पर चालानी कार्रवाई शुरू,कोटपा के तहत दुकानों में की गई कार्रवाई

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

 जिले में सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने और स्कूलों के आसपास तंबाकू उत्पाद बेचने वालों के खिलाफ अब कार्रवाई शुरू की जा रही हैं। आज ऐसे मामलों में कोटपा के तहत कार्रवाई की गई।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेद्र भुरे के निर्देशानुसार आज कोटपा एक्ट 2003 की चलानी कार्रवाई भिलाई भट्टी थाना के थाना प्रभारी  बृजेश कुमार कुशवाहा सहयोग से भिलाई के सेक्टर एरिया और बोरिया गेट के आस-पास के क्षेत्रों में की गई चलानी कार्रवाई में औषधि निरीक्षक श्री पीतांबर साहू एवं खाद्य निरीक्षक श्री पुष्पाराज चौहान स्वास्थ्य विभाग से डॉ. सोनल सिंह एनटीसीपी जिला सलाहकार और भट्टी थाना के से पुलिस आरक्षक मोनी राठौर एवं अजीत राम साहू उपस्थित थे। जिसमें सार्वजनिक स्थानों में धूम्रपान करने वालों  पर चालान एवं स्कूलों के आस-पास तंबाकू उत्पाद की बिक्री करने वालों को चालान के साथ-साथ समझाइश दी गई ।

    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया की नशा पान करने से हमारे शरीर में बहुत सी बीमारी हो जाती है जैसे कैंसर,टी.बी.किडनी की बीमारी, जैसे गंभीर बिमारी हो सकता है यदि हम नशा-पान से दूर रहे तो हमारा स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आप जनता से अपील  है कि नशा पान न करे जिससे आपने और अपने परिवार को स्वस्थ रखें।