गुरु घासीदास सेवा समिति सतनाम भवन के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 5 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

 भिलाई।

 असल बात न्यूज़।। 

गुरु घासीदास सेवा समिति सतनाम भवन सेक्टर 6 भिलाई के नए अध्यक्ष  के लिए 5 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। सभी पदों के लिए ढेर सारे प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। इस चुनाव के लिए मतदान 16 जनवरी को होगा।इस चुनाव के लिए सतनाम भवन में भारी गहमागहमी शुरू हो गई है। इस कार्यकारिणी के चुनाव में  समिति के 8 हजार 017 सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार समिति के अध्यक्ष पद के लिए सर्वश्री पूर्व अध्यक्ष संत कुमार केसकर, आर डी देशलहरा, वासु बंजारे, द्वारिका चंद्रवंशी और बी एल कुर्रे, उपाध्यक्ष पद के लिए ( महिला वर्ग हेतु सुरक्षित है) श्रीमती सीमा जांगड़े, होमिन चतुर्वेदी, मंजू कुर्रे, और कमला टंडन महासचिव पद के लिए सर्व श्री जवाहर लाल कौशल, शांति लाल मिर्चे, मनसा राम कुर्रे, नोहर सिंह ढीढी, व सुनील भारती सहसचिव के तीन पद के लिए सर्व श्री टीकम सिंह जाटवार, रमेश कुमार चंदवानी, आनंद बघेल, रेशम लाल धृतलहरें, रामकुमार मारकंडेय, गुलाब डहरिया, त्रिलोक नवरंगे, संजय कुमार आनंद, व मदनलाल महिलांग तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए कुंजलाल कोसले, जैनेंद्र कुमार गहने, राजेंद्र कुमार बंजारे, गया प्रसाद भारकर इत्यादि ने नामांकन दाखिल किया है। इसके अलावा विभिन्न सेक्टरों से  कार्यकारिणी के 14 सदस्य चुने जाएंगे। इसमें कुछ क्षेत्र से एक ही नाम सामने आया है जिससे उन सदस्यों के निर्विरोध चुने जाने की संभावना है।

कोरोना के संक्रमण का फैलाव बढ़ गया है जिस कई सारी गतिविधियां रोक दी गई हैं। इस चुनाव के टलने की आशंका भी बनी हुई है। समिति के द्वारा चुनाव नियमित रूप से कराने के लिए जिला प्रशासन से बातचीत की जा रही है। 

कार्यकारिणी के चुनाव के लिए समिति के सदस्यों में भारी उत्साह दिख रहा है। कार्यकारिणी का निर्वाचन आगामी 3 वर्षों के लिए होगा। कार्यकारिणी में क्षेत्रवार सदस्य चुने जाएंगे जिसमें sector-1 से 1, सेक्टर 2 से 1, सेक्टर 3 व 4 से एक और सेक्टर 5 से एक, सेक्टर 6 व 7 से एक और सेक्टर 8, 9 10 के लिए एक कार्यकारिणी सदस्य चुने जाएंगे। इसी तरह से कैंप पावर हाउस, कोहका, सुपेला क्षेत्र से तीन और रिसाली, मरोदा, प्रगति नगर, इस्पात नगर इत्यादि क्षेत्रों से तीन कार्यकारिणी सदस्य चुने जाएंगे। समिति के जो सक्रिय सदस्य हैं जिनकी संख्या 179 है वहीं चुनाव लड़ने के पात्र हैं। सक्रिय सदस्यों को ही चुनाव लड़ने की पात्रता दी गई है।

निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि  नाम वापस 8 जनवरी को शाम 4:00 बजे तक लिया जा सकेगा।

इसके पश्चात निर्वाचन लड़ने हेतु अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा और चुनाव चिन्ह 8 जनवरी को शाम 4:00 बजे के पश्चात आवंटित किया जाएगा। चुनाव के लिए मतदान 16 जनवरी को प्रातः 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच होगा। मतदान पूर्ण होने के पश्चात उसी दिन 16 जनवरी को ही मतगणना की जाएगी। चुनाव की पूरी प्रक्रिया कार्यालयीन अवधि में सुबह 10:00 से शाम 4:00 बजे तक पूरी की जाएगी।