स्वरुपानंद महाविद्यालय में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

 

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

स्वरूपानंद महाविद्यालय में निमोनिया विषय पर जुलाजी विभाग द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बीएससी के विद्यार्थियो ने भाग लिया। कार्यक्रम प्रभारी विभागाध्यक्ष जुलाजी श्रीमती सुनीता शर्मा ने बताया कि  निमोनिया से होने वाली संक्रमण के कारणो से लोगो में जागरूकता लाना है।

आज के समय में कोरोना महामारी में निमोनिया संक्रमण प्रमुख लक्षणो मे से एक है। जो एक बहुत बड़ी स्वास्थ्य समस्या है इसी उद्देश्य से महाविद्यालय के जुलाजी विभाग के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के सीआओ डॉ. दीपक शर्मा ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम अयोजित कर लागो को जागरूक किया  जा सकता है।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने कार्यक्रम के आयोजन पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि निमोनिया के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है लक्षणो को देखते ही तुरंत बचाव करना चाहिए।

क्विज प्रतियोगिता में छात्रा दीक्षा सेन (बीएससी द्वितीय वर्ष), साक्षी उमेश (बीएससी द्वितीय वर्ष), प्रियंका (बीएससी द्वितीय वर्ष), एवं शिल्पा (बीएससी द्वितीय वर्ष), विजेता रही जिसे विभाग द्वारा पुरस्कृत किया गया। विद्यार्थियो से प्रश्न पूछे गये- निमोनिया कैसे होता है, कोविड न्यूमोनिया अन्य न्यूमोनिया से कैसे अलग है जिसका विद्यार्थियो ने उत्साहपूर्वक जवाब दिया जो निमोनिया के प्रति उनकी जागरूकता का परिचायक है।