जानिए, अपने प्रत्याशियों को, रिसाली वार्ड क्रमांक 27 मैत्री नगर

 रिसाली भिलाई।

 असल बात न्यूज़।। 

ग्रामीण और शहरी मिश्रित परिवेश वाले नगर निगम रिसाली क्षेत्र में अभी भी कहीं कहीं गांव जैसी बस्तियां हैं तो कई सारी कालोनियां विकसित हो गई हैं। कालोनियों में ज्यादातर मध्यम वर्गीय परिवार के लोग निवासी हैं। कुछ वर्ड ऐसे हैं जहां ग्रामीण बस्तियों और कॉलोनयों  दोनों स्थानों के निवासियों की चुनाव परिणाम में महत्वपूर्ण हम करेंगे। सबसे अच्छी बात  है कि सभी वर्ग के लोगों में चुनाव को लेकर जन जागरूकता दिख रही है। यहां का वार्ड क्रमांक 27 मैत्री नगर भी मिश्रित परिवेश वाला क्षेत्र है जहां से 3 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। यहां सभी प्रत्याशियों ने अपना चुनाव प्रचार धुआंधार शुरू कर दिया है तथा सभी के द्वारा अपनी जीत के बढ़-चढ़कर दावे किए जा रहे हैं। 

लगभग 25 सौ मतदाताओं की संख्या वाले रिसाली के इस वार्ड में कांग्रेस के अवधेश यादव और भाजपा के राजेंद्र कुमार यादव प्रत्याशी हैं। दोनों प्रत्याशी के द्वारा अपना चुनाव प्रचार युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है तथा अपना चुनाव कार्यालय खोल दिया गया है। 

कहा जा रहा है कि इस वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी सुनंदा पप्पू चंद्राकर के चुनाव मैदान में होने से चुनावी समीकरण बिगड़ रहा है। यह वार्ड कॉलोनी और बस्ती में विभाजित है तो बताया जा रहा है कि कांग्रेस व भाजपा दोनों ने बस्ती क्षेत्र से अपने उम्मीदवारों को उतारा है जो कि उस इलाके के निवासी हैं। निर्दलीय उम्मीदवार सुनंदा पप्पू चंद्राकर कॉलोनी क्षेत्र की निवासी हैं। 

कॉलोनी क्षेत्र के निवासियों की अपनी कई सारी शिकायतें हैं। यहां के निवासियों का कहना है कि इस कॉलोनी की लगातार उपेक्षा की गई है। यहां ड्रेनेज की बड़ी समस्या है। ड्रेनेज सिस्टम अस्त-व्यस्त हो गया है। उसके चलते कॉलोनी के वासी गंदगी बदबू तक मच्छर की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं।

श्रीमती सुनंदा पप्पू चंद्राकर का कहना है कि हमने कॉलोनी वासियों से बातचीत की है। लोग चाहते हैं कि जो उनकी समस्याओं का निराकरण करेगा वे उसे वोट देंगे। उन्हें कॉलोनी की समस्याओं के बारे में पूरी जानकारी है इसलिए मतदाताओं के साथ जोड़ रहे हैं। उच्च शिक्षित सुनंदा पप्पू चंद्राकर का परिवार समाज सेवा के कार्य से लगातार जुड़ा रहा है। उनका कहना है कि कोरोना संकट के समय में उनकी टीम के द्वारा क्षेत्र के प्रत्येक जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की गईi श्री राम मंदिर  के कार्य में उनके द्वारा पूरे क्षेत्र से बड़ी सहयोग राशि जुटाई गई। ऐसे समाजसेवी कार्यों की वजह से लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं।

फिलहाल क्षेत्र में प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार धुआंधार तरीके से शुरू हो गया है। सभी प्रत्याशियों में मतदाताओं से मुलाकात करने तथा उन्हें रिझाने की होल्ड क हुई है।