नामांकन पत्र लेने पहले दिन से दिखा उत्साह, पहले दिन नहीं दाखिल किया किसी ने नामांकन

 00 स्थानीय निर्वाचन के लिए इस बार ऑनलाइन भरा जा रहा है नामांकन फार्म

00 corona गाइडलाइन  का पालन करना भी जरूरी


दुर्ग भिलाई।

 असल बात न्यूज़।। 

स्थानीय निकाय के निर्वाचन के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। पहले दिन से ही लोगों में नामांकन पत्र लेने के प्रति भारी दिलचस्पी उत्साह नजर आया है। भिलाई , चरोदा नगर निगम के पार्षद पदों के चुनाव के लिए पहले दिन कुल 7 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा है। यहां नामांकन पत्र खरीदने वालों में 4 महिलाएं भी शामिल हैं। निर्धारित शुल्क की पर्ची कटाने के बाद नामांकन फार्म ऑनलाइन भरा  जाना है।

भिलाई 3, चरोदा नगर निगम में कुल 40 वार्ड हैं जहां पार्षद पदों के लिए चुना हो रहा है। आज पहले दिन नजरुल इस्लाम, श्रीमती सरिता विनोद कुमार, श्रीमती अपर्णा राव ,टिकेश्वर वर्मा, वरुण कुमार यादव, दीप्ति वर्मा, संतोष कुमार इत्यादि ने नामांकन पत्र खरीदा है। इसमें से वार्ड नंबर 20 पंचशील नगर पश्चिम से सरिता और अपर्णा ने वार्ड क्रमांक 17 शांति नगर से नजरुल ने,  वार्ड क्रमांक 30 उरला से संतोष कुमार ने, वार्ड क्रमांक 6 उमदा  से दीप्ति वर्मा ने, तथा वार्ड क्रमांक चार दरवाजे से टिकेश्वर वर्मा ने नामांकन पत्र खरीदा है।

नामांकन पत्र भरने के इच्छुक लोगों को अभी नो ड्यूस की व्यवस्था करने से जूझना पड़ रहा है। बताया जाता है कि अभी कई लोगों को नो ड्यूस मिल नहीं सका है जिसे वे नामांकन पत्र खरीद नहीं सके हैं। नामांकन पत्र खरीदने में पहले दिन महिलाओं में भी बड़ी दिलचस्पी दिखाई है। बहुत सारे लोगों ने यहां पहुंचकर नामांकन पत्र खरीदने के बारे में जानकारी हासिल की है।

स्थानीय निर्वाचन अधिकारी अनुविभागीय अधिकारी पाटन विपुल कुमार गुप्ता ने नामांकन दाखिले की व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस बार ऑनलाइन नामांकन दाखिल किया जा रहा है। ऑनलाइन नामांकन भरने के पश्चात उसकी हार्ड कॉपी  स्थानीय निर्वाचन कार्यालय में जमा करना है।





..

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

.................................