चिटफण्ड कंपनियों के फरार डायरेक्टरों को गिरफ्तार करने की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश



💥 *चिटफंड कंपनियों पर नकेल कसने  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री बी.एन. मीणा ने थाना प्रभारियों और अधिकारियों की ली आवश्यक मीटिंग

💥  *गिरफ्तार आरोपियों को शीघ्र प्रोडक्शन वारंट मे लाकर जिले के मामलों में अभियोजित करने के निर्देश

दुर्ग

असल बात न्यूज।।

जिले में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।


         वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री बीएन मीणा द्वारा लगातार अवैध गतिविधियों और संचालकों के विरुद्ध कार्यवाही करने अपने थाना/चौकी प्रभारियों को निर्देशित की जा रही है इसी कड़ी में आज उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री संजय कुमार ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री अनंत कुमार और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध सघन कार्यवाही करने और लोक लुभावने लालच, प्रलोभन और वादा कर निवेशकों के अरबों रुपये का चंपत लगाने वाले संचालकों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने हेतु थाना, चौकी और पुलिस सहायता केंद्र के प्रभारियों का आवश्यक मीटिंग ली। उनके द्वारा प्रभारियों को चिटफंड के सभी प्रकरणों में आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी और शीघ्र ही संचालकों के चल व अचल संपत्ति की पहचान व जानकारी संकलित करने हेतु सख्त निर्देश दिए है।


    छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनी के संचालकों ने अवैध कारोबार का एक बड़ा जालबिछाकर ,लोक लुभावने प्रलोभन और संपत्ति को दुगना, तिगुना करने का लालच देकर अपने अधीनस्थों के मार्फ़त से निवेशकों की गाढ़ी कमाई का अरबो रुपये चंपत लगाकर फरार है और कई संचालक वर्षों से सलाखों के पीछे जेल की सजा काट रहे हैं। जिससे हजारों निवेशकों की जीवन भर की पूंजी और गाढ़ी कमाई इनके अवैध कारोबार की भेंट चढ़ गई। जिसके कारण हजारों परिवार अत्यंत आर्थिक संकट के दौर से गुजरने को मजबूर हुए है। फरार डॉक्टर को समय सीमा निर्धारण कर गिरफ्तार करने की कार्य योजना तैयार करने के लिए समस्त थाना प्रभारियों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग ने आवश्यक निर्देश दिए हैं, साथ ही गिरफ्तार आरोपियों को शीघ्र प्रोडक्शन वारंट में लाकर जिले के मामलों में आयोजित करने हेतु कहां गया है।   


       संपूर्ण मीटिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री संजय कुमार ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री अनंत कुमार सहित समस्त थाना एवं चौकी प्रभारी उपस्थित थे।