स्वरूपानंद महाविद्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ ग्रहण समारोह

 भिलाई।

असल बात न्यूज।।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देशानुसार स्वरूपानंद महाविद्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक स्टॉफ तथा विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्र की एकता, अखण्डता एवं सुरक्षा को बनाये रखने के लिये सत्य निष्ठा से शपथ ली गई।

महाविद्यालय की  प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि हमारी एकता ही हमारी पहचान है ,इस लिए हमारा  देश महान हैंl

राष्ट्रीय एकता की भावना देश के विभिन्न धर्म ,संप्रदाय  ,जाति तथा विभिन्न भाषा बोलने वाले लोगो को एक साथ लाने का कार्य करती है lभारत जैसे बहु सांस्कृतिक देश के लिये राष्ट्रीय एकता दिवस अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योकि यही इसकी शक्ति का आधार है।

कार्यक्रम की संयोजिक डॉ सावित्री शर्मा  ने कहा कि स्वतंत्र भारत के पहले उपप्रधान मंत्री  लौह पुरूष सरदार वल्ल्भ भाई पटेल ने देश को एकजुट करने के लिए अनेक प्रयास किये थे।

उनके अथक प्रयासो के कारण ही आज हम नक्शे पर भारत की वर्तमान स्थिति को देख पा रहे है। उनके इन्ही कार्यो को याद करने के लिए राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है।

कार्यक्रम के अंत में माईक्रोबायोलाजी विभागाध्यक्ष डॉक्टर शमा बैग ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम को सफल    बनाने में समस्त शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक  स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।