साथी जवान के अचानक हमला कर देने से लिंगनपल्ली में सीआरपीएफ के 4 जवान शहीद, तीन जवान घायल

 

रायपुर जगदलपुर।

असल बात न्यूज।।

नक्सली मोबाइल को नियंत्रित करने के लिए बस्तर संभाग के  सुकमा जिले के सघन वन क्षेत्र लिंगमपल्ली मे तैनात सीआरपीएफ के जवानों की टीम के एक जवान ने अपने साथियों पर ही अचानक फायरिंग कर दी जिसमें 4 जवानों के शहीद हो जाने की खबर आ रही है और 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह सुबह लगभग 3:00 बजे की घटना बताई जाती है जब सीआरपीएफ कैंप मैं वहां जवान सो रहे थे। बताया जा रहा है कि आरोपी जवान उस समय अपनी संस्कृति पर जाने के लिए तैयार हो रहा था और अचानक ही उसने साथी जवानों पर जानलेवा फायरिंग शुरू कर दी।इस दिल दहला देने वाली घटना की खबर फैलने के बाद प्रदेशभर से शासन प्रशासन, पुलिस, और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

सबसे बड़ी चिंता की बात है कि सुरक्षा बलो के  कैंप में साथी जवानों पर ही हमला कर देने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। देश में ऐसी घटनाएं सुरक्षाबलों के और कई कैंप में भी घट चुकी है। ड्यूटी पर तैनात जवान के द्वारा ही अपने साथियों पर जानलेवा हमला कर देने की घटना को भीषण त्रासदी के रूप में देखा जा सकता है। दीपावली त्यौहार के 2 दिन बाद यह  दुखद घटना हुई है। जिस जवान की अपने साथियों की सुरक्षा के लिए ड्यूटी थी उसी ने अपने साथियों पर हमला बोल दिया । यहां साथी जवान के हमले में गंभीर रूप से घायल दो जवानों को अभी एअरलिफ्ट कर Raipur लाया गया है और एक को भद्राचलम अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है।

 पीएस मारईगुडा, जिला सुकमा के लिंगनपल्ली में 50 वी बटालियन सीआरपीएफ, के शिविर में हुई इस घटना के बारे में प्रात विस्तृत जानकारी के अनुसार घायल सभी जवानों तत्काल ही इलाज के लिए समीप के भद्राचलम अस्पताल में ले जाया गया जहां 4 जवानों को मृत घोषित कर दिया गया ।

Regret to inform that in a Fratricide case CT/GD F.No. 1100110058 Reetesh Ranjan has opened fire on Company personnel in C/50 Lingalapalli under PS Maraiguda in early hours at about 3.15 A.M and in the incident 07 personnel were injured and immediately rushed to Bhadrachalam Area   Hospital for first aid.

Police sources said, As per Medical Officer declaration following 04 personnel are reported death:

1)F.No 110048785 CT/GD Dhanji

2).F.No 105318732 CT/GD Rajib Mondal

3).F.No 110047315 CT/GD Rajmani Kumar Yadav 

4) F.NO 110047494 CT/GD DHARMENDRA KR

and rest 03 personnel injured undergoing treatment are:

1).F.NO 045200602 W/C DHANANJAY KR SINGH

2).FNO 045206772 CT/GD DHARMATMA KUMAR

3).F.NO 175040149 CT/BUG MALAYA RANJAN MAHARANA.

*Further updates

01) Out of four deceased jawans three are from Bihar and one from West Bengal 

02) Out of three injured two are being airlifted to Raipur and one is being treated in Bhadrachalam.  

03) IG CRPF, Additional SP Konta have reached the Linganpalli camp

04) IG Bastar, Collector Sukma and SP Sukma would also be going to the spot 

05) The accused jawan Reteesh Ranjan was suppose to do his sentry duty from 0400 hrs onwards. After getting ready for the duty he randomly opened up fire on other jawans sleeping in the barrack. Exact reason yet to be ascertained.



..

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................