सीआरपीएफ के हथियार से विस्फोट हो जाने से हड़कंप, 4 जवान घायल

 

गोली चलने की घटना नहीं,सामान लोडिंग के दौरान blast

सुबह विस्फोट की आवाज आई थी तो खबर फैली की गोली चल गई है

रायपुर।

असल बात न्यूज।।

रायपुर रेलवे स्टेशन पर आज सुबह सीआरपीएफ के जवानों के किसी हथियार से विस्फोट हो जाने की खबर आ रही है। शुरू में इस दुर्घटना में किसी को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं आ रही थी लेकिन अब पता चला है कि इसमें 4 जवान घायल हो गए हैं। अचानक विस्फोट  से वहां हड़कंप मच गया। स्टेशन पर विस्फोट की आवाज सुने जाने के बाद वहां तत्काल तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगी थी।

रेलवे तथा अन्य सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर हुई है। बताया जाता है कि सीआरपीएफ के जवानों के लिए बुक ट्रेन झारसुगुड़ा से नागपुर के रास्ते होते हुए जम्मू जा रही थी। इस विशेष ट्रेन में रायपुर से भी कुछ जवान सवार होने वाले थे और यह ट्रेन रायपुर के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर दो पर रुकी हुई थी। इसी दौरान  विस्फोट के जैसी घटना हुई है। फिलहाल मामले में जांच की जा रही है।

ताजा खबर के अनुसार आज सुबह लगभग 6:30 बजे झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ की स्पेशल ट्रेन जो की प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी जिसमें तीन कंपनी 65bn, B/80bn और G/211bn की शिफ्ट हो रही थी, सामान लोडिंग के दौरान इगनाइटर सेट और एसडी कार्तिज जो की ट्यूब लॉन्चिंग में यूज होता है, का एक बॉक्स  लोडिंग के दौरान Spl ट्रेन के बोगी no 9 के गेट के पास हाथ से छूट गया जिससे छोटा सा ब्लास्ट हुआ जिससे 4 जवान घायल हुए थे जिनमें से एक हेड कांस्टेबल चौहान को नारायणा हॉस्पिटल में एडमिट किया है शेष 3 जवान फर्स्ट देकर ट्रेन के साथ रवाना हो गए, इस ट्रेन के प्रभारी 2IC/81bn केके कन्हार 9682608688 थे।,