फांसी पर लटक गये युवक की बचाई जान,,डायल 112 की टीम ने बचाई 02 युवको की जान

 

18 हजार 996 आत्महत्या कर रहे लोगो की बचा चूके है जान

दुर्ग, पाटन।

असल बात न्यूज।

पुलिस विभाग के डायल 112 की टीम ने आज दो युवकों की जान बचाई है। इसमें से एक युवक फांसी पर झूल गया था और एक  पारिवारिक विवाद के चलते अपने शरीर पर मिट्टी तेल उड़ेल कर आग लगाने की कोशिश करने जा रहा था।आत्महत्या की कोशिश कर रहे दोनों युवकों को सकुशल बचा लिया गया है।

  प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत पाटन के अटारी वार्ड में रहने वाले युवक कन्हैया वर्मा पिता नरेन्द्र वर्मा ने आज अपने घर पर बाहर का दरवाजा बन्द कर फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। युवक की दरवाजा बंद कर घर में रहने की जानकारी मिलने पर पार्षद सन्तोष ठाकुर ने तत्काल डायल 112 को इसकी सूचना दी डायल 112 ने बिना देरी किये मौके पर पहॅुची और युवक जो कि फांसी के फंदे पर झूल रहा था उसे नीचे उतार कर तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया। ंरायपुर खम्हारडीह राजीव गांधी नगर में रहने वाला युवक विजय  पिता चमरू बघेल उम्र 19 वर्ष शराब पीकर नशे में अपनी मॉ के साथ मारपीट कर रहा था की सूचना पर डायल 112 टीम मौके पर पहुॅचकर देखा कि नशे की हालत में विजय बघेल अपने ऊपर मिट्टी तेल छिड़ककर आत्महत्या करने की नियत से घर केे बाहर निकल गया और मोहल्ले में जाकर माचिस से आग लगाने की कोशिश कर रहा था डायल 112 टीम ने तत्काल उसे आत्महत्या करने से रोकर तेल से भीगे कपड़े निकालें और उसे समझाईश दिया। डायल 112 टीम की सूझबूझ से उक्त दोनो युवकों की जान बचा ली गई *अभी तक कुल 18996 आत्महत्या कर रहे लोगों की डायल 112 टीम ने बचाई है जान।* 

*धर्मेन्द्र सिहं (भा.पु.से.) पुलिस अधीक्षक डायल 112* ने डायल 112 के इस सराहनीय कार्य के लिए डायल 112 टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की।