युवाओं को शारीरिक तथा मानसिक विकास के लिए प्रतिदिन 1 घंटे अनिवार्य रूप से योग करना चाहिए-सांसद विजय बघेल,, स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

 

भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव इस वर्ष मनाया जा रहा है। इसके अन्तर्गत महाविद्यालय के बीस स्वयं सेवक फिट इंण्डिया  रैली में सम्मिलित हुए। इस रैली में मुख्य अतिथि सांसद श्री विजय बघेल  ने स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा वर्ग के लोगो को अपने शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए रोज आधा धण्टा व्यायाम और योग करना चाहिए। सांसद श्री बघेल ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया।

जन जागरूकता रैली पटेल चौक दुर्ग से निकल कर पद्मनाभपुर होते हुए सिविल लाइन राजेन्द्र पार्क चौक पहुंच कर सम्पन्न हुई।एनएसएस अधिकारी श्री दीपक सिंह ने कहा कि इस प्रकार की रैली में छात्रों के व्यक्तित्व का विकास होता है और वे रैली के माध्यम से संगठन  के महत्व को समझ सकते है | 

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा एवं प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा राष्ट्रीय सेवा योजना लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने का कार्य कर रहा है इस प्रकार के आयोजन से विद्यार्थी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से परिचित होगें उनके त्याग व संकल्पों को समझ पायेगें साथ ही जान पायेगें आजादी हमें कितनी कुर्बानियों के बाद मिली है। 

इस कार्यक्रम में नेहरू युवा क्रेन्द्र संगठन नई दिल्ली से श्री जैन ने भी भागीदारी निभाई उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि हम अपनी आजादी का केवल उपभोग कर रहे है। हमारे प्रधानमंत्री जी की इच्छा है  कि अपनी आजादी को बनाए रखने के लिए देश के हर वर्ग के लोगों को स्वस्थ और मजबूत करने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम में श्री आर पी अग्रवाल विश्वविद्यालय संयोजक और श्री विनय शर्मा जिला संगठन, राष्ट्रीय सेवा योजना उपस्थित हुए।