बीएसपी प्रबंधन को सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट एवं दूषित जल के उपचार के लिए निगम ने लिखा पत्र, निराकरण नहीं किए जाने की स्थिति में की जा सकती है वैधानिक एवं कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्यवाही


भिलाई नगर । असल बात न्यूज।

 बीएसपी प्रबंधन को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एवं दूषित जल के उपचार के लिए निगम ने पत्र प्रेषित किया है! भिलाई इस्पात संयंत्र के द्वारा नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन का कार्य किया जा रहा है!  16 अगस्त  को निगम एवं बीएसपी के द्वारा संयुक्त निरीक्षण के दौरान टाउनशिप क्षेत्र में कचरा  एवं विभिन्न स्थलों में बेतरतीब तरीके से गंदगी, प्लास्टिक आदि की सफाई कराने के संबंध में बीएसपी प्रबंधन को निगम ने व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पत्र प्रेषित किया है।

 सातवीं की दूषित जल के बेहतर उपचार के लिए पत्र प्रेषित किया है! नालो के जलकुंभी की सफाई के लिए भी बीएसपी प्रबंधन को पत्र जारी किया गया! सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एवं दूषित जल को लेकर निगम ने बीएसपी प्रबंधन को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि इन मामलों में त्वरित कार्यवाही किया जाए! ताकि महामारी जैसी स्थिति उत्पन्न न हो! निराकरण नहीं किए जाने पर बीएसपी प्रबंधन के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही एवं कानूनी कार्यवाही की प्रक्रिया की जा सकती है!