बस्तर संभाग में होगी तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की भर्ती के लिए व्यापम की तर्ज पर होगी परीक्षा

 

कमिश्नर श्री चुरेंद्र ने विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के नियमावली, परीक्षा प्रक्रिया के सम्बंध में संभाग के कलेक्टरों से की चर्चा
वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई चर्चा


  • जगदलपुर ।
  • असल बात न्यूज।।

बस्तर संभाग में तृतीय और चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की भर्ती की भर्ती जाएगी। इसके लिए विशेष कनिष्ठ कर्मचारी बोर्ड के द्वारा व्यापम की तर्ज पर परीक्षा की जाएगी।


कमिश्नर श्री जीआर चुरेंद्र ने संभाग के सभी कलेक्टरों से वीडियो काँफ्रेसिंग  के माध्यम से चर्चा कर विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों को भर्ती किए जाने के लिए सामान्य नियमावली के लिए अनुमोदन लिया। कलेक्टोरेट के स्वान कक्ष से वीडियो काँफ्रेसिंग से कमिश्नर श्री चुरेंद्र ने बताया कि विशेष कनिष्ठ कर्मचारी बोर्ड में व्यापम की परीक्षा प्रणाली को अपनाते हुए रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी। इस बैठक में सभी कलेक्टरों से नियमावली, परीक्षा प्रणाली, परीक्षा शुल्क, परीक्षा के पाठ्यक्रम पर सुझाव लिए गए। बैठक में  कमिश्नर श्री चुरेंद्र ने जिलों में चयन प्रक्रिया हेतु चिह्नांकित परीक्षा केंद्रों की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने कहा कि बस्तर संभाग के स्थानीय निवासियों के लिए प्रथम चरण में भर्ती के लिए राज्य शासन को भेजे गए प्रस्ताव में स्वीकृति उपरांत भर्ती की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने इसकी आवश्यक तैयारी रखने के निर्देश भी दिए।