अपराधियों व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश पर समस्त थाना प्रभारियों के द्वारा की गई पैदल पेट्रोलिंग


▪️ *विजुअल पुलिसिंग के माध्यम से अपराध एवं अपराधियों पर नकेल कसने की गई पैदल पेट्रोलिंग

▪️ *शराब दुकानों के आसपास एवं आम जगहों पर शराब पीने वालों के विरुद्ध की गई कार्यवाही

दुर्ग, भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

              अपराधियों व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए   जिले  में थाना प्रभारियों की टीम के द्वारा पैदल पेट्रोलिंग अभियान चलाया गया।  चेकिंग के दौरान संदिग्ध पाए जाने वाले व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई।  इस दौरान जिले के समस्त शराब दुकानों के आसपास आम जगह में एवं खुले में शराब पीने वालों के विरुद्ध भी चेकिंग अभियान चलाकर कार्यवाही की गई।

 

             वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देशन पर *पुलिसिंग को विजुअल बनाने के लिए विजुअल पेट्रोलिंग* की जा रही है, जिसके माध्यम से  अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए  दुर्ग पुलिस के द्वारा विजुअल पेट्रोलिंग के माध्यम से पुलिस की टीम अपने-अपने थाना क्षेत्रों के मुख्य-मुख्य स्थानों में कम से कम 10 से 15 मिनट तक खड़े होकर लोगों से भी मिलकर चर्चा कर रही है। पुलिस के ऐसा करने से अब लोगों में पुलिस के प्रति भी विश्वास बढ़ रहा है, साथ ही  सूचना तंत्र भी मजबूत हो रहा है।         

           वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री बद्रीनारायण मीणा के द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कई अभियान संचालित किया जा रहा है । उपरोक्त सघन चेकिंग अभियान का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री संजय कुमार ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री अनंत कुमार के द्वारा किया गया, उन्होंने समस्त पॉइंट का स्वयं निरीक्षण कर मॉनिटरिंग कर महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए । 

दुर्ग पुलिस के द्वारा इस तरीके से अकस्मात चेकिंग सतत जारी रहेगी।