लक्ष्य जितना बड़ा होगा, उसे हासिल करने उतनी ही कड़ी मेहनत करनी होगी -कलेक्टर

 

 राष्ट्रीय खेल दिवस पर कलेक्टर श्री जितेन्द्र शुक्ला का प्रेरक उद्बोधन

उत्कृष्ट खिलाड़ियों का किया गया सम्मान

 जांजगीर-चांपा । असल बात न्यूज़।

कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कहा कि किसी भी खेल में लक्ष्य का स्तर जितना बड़ा होगा, खिलाड़ियों को उतनी ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।वे आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय के तुलसी भवन में आयोजित खिलाड़ियों के समारोह को संबोधित कर रहे थे। 

 समारोह में कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने जिले के राष्ट्रीय स्तर के प्रतिभागी खिलाड़ियों का सम्मान किया। कलेक्टर ने हाँकी के विश्व प्रसिद्ध खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के तैल चित्र पर दीप प्रज्वलित किया और पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर हाई स्कूल क्रमांक 1 के मैदान में पौधा रोपण भी किया।

     कलेक्टर ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि लक्ष्य बड़ा हो तो मेहनत भी ज्यादा करनी होगी। दृढ़ विश्वास, निरंतर अभ्यास, लगन और समर्पण के साथ मेहनत करने से सफलता अवश्य मिलती है। उन्होंने प्रशिक्षु खिलाड़ियों से कहा कि खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी समन्वय स्थापित करें। खेल से तन स्वस्थ और मन प्रफुल्लित रहता है । मानसिक स्थिति भी संतुलित और बेहतर रहती है। 

कलेक्टर ने कहा कि खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और राज्य स्तर की विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जांजगीर-चांपा जिले का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि जिले में खेल की बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किया जाएगा।

 वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी श्री विवेक सिसोदिया ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया और उनका मनोबल बढ़ाते हुए उपलब्ध खेल संसाधनों और सुविधाओं का अधिकतम और बेहतर उपयोग करने और सतत मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष श्री गोपेश्वर कहरा ने मेजर ध्यानचंद के खेल जीवन के प्रेरक प्रसंगो को याद किया। श्री अजय केसरवानी, श्री आरपी राठौर और श्री बृजेश अग्रवाल ने भी खेल से संबंधित जिले की उपलब्धियों से अवगत कराया। खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्री प्रमोद सिंह बैस ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। 

इस अवसर पर श्री हितेश यादव, जितेंद्र तिवारी मनोज अग्रवाल सहित विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी और खिलाड़ी उपस्थित थे।