पाॅवर कंपनीज के 14 विद्युत कर्मी उत्कृष्ट कार्य हेतु पुरस्कृत

 

रायपुर  । असल बात न्यूज़।

- छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कम्पनीज के 14 विद्युत कर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिये कंपनी मुख्यालय में पाॅवर कम्पनीज के अध्यक्ष श्री अंकित आनंद द्वारा पारितोषिक, प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपस्थिति प्रबंध निदेशक सर्वश्री एन.के.बिजौरा, राजेश वर्मा, हर्ष गौतम, श्रीमती उज्जवला बघेल एवं श्री एस.डी.तेलंग .ने पुरस्कृतजनों को बधाई एवं शुभकामनायें दी। पुरस्कृत कर्मियों के उत्कृष्ट कार्यों का विवरण महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री जी.एल. चन्द्रा ने प्रस्तुत किया।

  बस्तर के आवापल्ली में पदस्थ परिचारक श्रेणी 3(लाइन) श्री कमलेश ठाकुर को नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बिना अवकाश लिये ब्रेक डाउन को बहाल करने के लिये राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया गया। नक्सलियों व्दारा अक्सर पेड़ गिराकर विद्युत व्यवस्था को बाधित कर दिया जाता है, जिसे उन्होंने जान की परवाह किये बिना न्यूनतम समय में दुरुस्त किया। इसी तरह कोयलीबेड़ा जैसे संवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र के वितरण केंद्र में पदस्थ लाइन सहायक श्रेणी 1 श्री जामुनराम को  62 गांवों के क्षतिग्रस्त खंभों को सुधारने के साथ मीटर रीडर की अनुपस्थित में पांच माह से चार हजार उपभोक्ताओं की रीडिंग, बिल वितरण का कार्य समय पर पूरा करने के लिये सम्मानित किया गया।

कुरुद-गुरूर के हाईटेंशन टावर लाइन के ब्रेकडाउन को पेट्रोलिंग करके सही समय पर पता लगाने एवं खराब मौसम में साहस व धैर्य के साथ ऊॅ चाई में चढ़कर रात 1 बजे सुधाने के लिये भिलाई के परिचारक श्रेणी 1 श्री रवि कुमार यादव को राज्य स्तरीय सम्मान प्रदान किया गया। रायपुर के डोमा 220 उपकेंद्र में 40 एमवीए के ट्रांसफार्मर के ब्रेकर पोल में ब्लास्ट हो जाने से लगातार गर्म तेल का रिसाव हो रहा था, जिसे न्यूनतम संसाधन में अपनी सूझबूझ से दुरूस्त कर अति उच्चदाब ट्रांसफार्मर को कम समय में पुनः ऊर्जीकृत करने के लिये सहायक अभियंता श्री युगलकिशोर ध्रुव को पुरस्कृत किया गया।

पावर जनरेशन के संयंत्रों की स्थापना एवं कोल ब्लाक के लिये लिये गए ऋण को रि-स्ट्रक्चर कराया और जनरेशन कंपनी को 421 करोड़ के ब्याज की बचत कराने के लिये रायपुर के उपमहाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा)  श्री अजय शर्मा सम्मानित किया गया। हसदेव ताप विद्युत गृह के यूनिट 1 को अपनी सूझबूझ व लगन से परिचालन में लाने में दिये गए योगदान के लिये कोरबा पश्चिम के अधीक्षण अभियंता श्री देवव्रत समद्दार को पदक एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।


इसी तरह केन्द्रीय कार्यालय स्तर पर श्री अमित देवांगन, प्रोग्रामर, रायपुर को ई-बिडिंग एवं उससे संबंधित कार्यों के लिए, विनीत कुमार कुशवाहा, भृत्य को सौपे गये दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करने, श्रीमती अमृता सिंह महाजन, कार्यपालन अभियंता को कोरोना काल में भी 220 एवं 132 केव्ही उपकेन्द्रों की निविदाओं को समयसीमा में तैयार करने, श्री प्रदीप कुमार राठौर, प्रबंधक को कर्मियों की पदोन्नति, उच्च वेतनमान एवं सेवानिवृत्त प्रकरणों के निराकरण, श्री अतुन मुखोपध्याय, अधीक्षण अभियंता को विद्युत परियोजनाओं की सतत् निगरानी-सिस्टम के उन्नयन कार्य, श्रीमती अमिता बारा, कार्यपालन अभियंता को सीएसपीजीसीएल पाॅवर एप का सफलतापूर्वक संचालन, श्रीमती सुचिता वर्गीस, निज सहायक को ट्रेडिंग विषयक कार्यों के सफलतापूर्वक निवर्हन करने तथा श्री धनंजय कुमार अग्रवाल को वैश्विक महामारी के दौर में भी सेप के अन्तर्गत डाटा सिस्टम संबंधी कार्याें को समयसीमा मंे पूर्ण करने के उल्लेखनीय कार्य हेतु पदक एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।