आरडीए, इंद्रप्रस्थ योजना के मकान का तत्काल अधिपत्य प्रदान करें - संजय श्रीवास्तव

 

रायपुर। असल बात न्यूज़।

     रायपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर एवं रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ से  प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत इंद्रप्रस्थ फेज 2 के आवंटित 1472 ईडब्ल्यूएस एवं 944 एलआईजी फ्लैटस को हितग्राहियों को तत्काल अधिपत्य प्रदान करने की मांग की है ।

       भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस शासन के ढाई वर्ष बीत गए हैं लेकिन भाजपा शासन के समय लगभग पूर्ण हो चुके मकानों को कांग्रेस सरकार एवं रायपुर विकास प्राधिकरण ढाई वर्षो में पूर्ण कर हितग्राहियों को अधिपत्य देने में असफल रही है दूसरी ओर हितग्राहियों से ईडब्ल्यूएस एवं एलआईजी फ्लैट्स की निर्धारित राशि से बढ़ी हुई राशि की मांग की जा रही है साथ ही बगैर अधिपत्य दिए रखरखाव की 7:50 % प्रतिशत राशि की मांग भी की जा रही है जो अनुचित है साथ ही सर्विस टैक्स एवं सर चार्ज भी मांगा जा रहा है।

     भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि हितग्राहियों ने ऋण लेकर मकान प्राप्त किया है वर्तमान में अंतर की राशि बिना ऋ के देना संभव नहीं है ।साथ ही तमाम हितग्राहीयो को निवासरत मकान के किराए की राशि एवं बैंक के क़िस्त दोनों का बोझ उठाना पड़ रहा है साथ ही 3 वर्ष से ज्यादा समय लगने की वजह से उन्हें सब्सिडी भी नहीं मिल पा रही है। हितग्राहियों को 3 वर्ष के समय सीमा में मकान का अधिपत्य प्रदान करना था लेकिन 5 वर्ष पश्चात भी उन्हें अधिपत्य प्रदान नहीं किया गया लेकिन हितग्राहियों को बैंक में ब्याज पटाना पड़ रहा है लगता है कि आरडीए इस कार्य में उदासीनता बरत रहा है ।

     आरडीए के पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर एवं आरडीए के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ से मांग की है कि आबंटित को तत्काल अधिपत्य प्रदान करें ।