नगर निगम भिलाई, दुर्ग एवं भिलाई-चरौदा में करोड़ों रुपए के ,विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण , मुख्यमंत्री श्री बघेल ने वर्चुअल समारोह में किया भूमि पूजन का लोकार्पण

 


रायपुर, भिलाई। असल बात न्यूज।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दुर्ग जिले के नगर निगम भिलाई, दुर्ग एवं भिलाई-चरौदा में 114.42 करोड़ रुपए की लागत के विभिन्न कार्यों का वर्चुअल भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इन विकास कार्यों के भूमिपूजन लोकार्पण से यहां की जनता को बहुत सारे काम मिले आ रहे हैं जिनका की लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ट्रांसपोर्ट नगर में विकास कार्यों का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है, मुख्यमंत्री श्री बघेल के द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर के भूमि पूजन के बाद अब यह कार्य तेज गति से शुरू हो सकेंगे। उल्लेखनीय है कि इस ट्रांसपोर्ट नगर में जो कि बुनियादी जरूरत है सड़क की हालत अत्यंत जर्जर हो गई है।


मुख्यमंत्री ने भिलाई-चरौदा निगम में ट्रांसपोर्ट नगर का भूमिपूजन किया, इसका निर्माण 56 करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा। इसके बनने से ट्रांसपोर्टर्स को काफी राहत मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने भिलाई-चरौदा निगम में गौरवपथ के कार्य का भूमिपूजन किया। इसकी लागत 16.19 करोड़ है। श्री बघेल ने नगर निगम भिलाई में 18.64 करोड़ रुपए के कार्यों का भूमिपूजन तथा 2 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण भी किया। उन्होंने नगर निगम दुर्ग के अंतर्गत 14 वें वित्त आयोग मद से 19.38 करोड़ रुपए लागत के कार्यों का भूमिपूजन किया। 

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित वर्चुअल समारोह में दुर्ग जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया,अहिवारा क्षेत्र के विधायक और राज्य के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद कुमार भी उपस्थित थे














वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू कार्यक्रम में शामिल हुए। वनमंत्री एवं दुर्ग जिले के प्रभारी मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार तथा नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, मुख्यमंत्री के सलाहकार  विनोद वर्मा   मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव  सुब्रत साहू मुख्यमंत्री निवास में उपस्थित थे।


राज्य भंडारगृह निगम के अध्यक्ष श्री अरुण वोरा, क्षेत्र के विधायक एवं  निगम के महापौर भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़े। कलेक्टर दुर्ग डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कार्यक्रम में विकास कार्यों के संबंध में संक्षिप्त प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।