Lockdown बढ़ा, आगामी 6 मई तक लगातार जारी रहेगा lockdown

 दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।

दुर्ग जिले में अब lockdown आगामी 6 मई तक लगातार जारी रहेगा। जिला प्रशासन के द्वारा अभी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है आज इसकी अवधि और बढ़ा दी गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण के लगातार फैलाव तथा उसे हो रही मौतों को देखते हुए कोरोना के चक्र को तोड़ने के लिए लॉक डाउन की अवधि में बढ़ोतरी की गई है। Lockdown में बीच में कोई ढील नहीं दी गई है और यह लगातार जारी रहेगा। जिले के कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी के द्वारा lockdown की अवधि में बढ़ोतरी  की आज घोषणा कर दी गई है।

कार्यालय कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी के द्वारा जारी आदेश के अनुसार लॉक डाउन की अवधि में संपूर्ण दुर्ग जिला कंटेनमेंट जोन रहेगा। इसके चारों तरफ की सीमाये पूर्ववत सील रहेंगी तथा किसी का भी बिना अनुमति के बाहर से आना जाना प्रतिबंधित रहेगा।

Lockdown के दौरान व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों, पेट्रोल पंप, होटल्स किराना दुकानों सब्जी दुकानों के लिए जो पूर्व से आदेश जारी किए गए हैं वह सब यथावत लागू रहेंगे।

इस तरह से दुर्ग जिले में इस war 6 अप्रैल से पहला lockdown शुरू हुआ था और अब यहां 6 मई तक लागू रहेगा अर्थात लॉकडाउन को सीधे 1 महीने जाएंगे। दुर्ग जिले में भी कोरोना का संक्रमण के फैलाव के चलते हाहाकार मचा हुआ है। हर दसवे परिवार में कोई ना कोई सदस्य जरूर संक्रमित हो गया है। वही मौतों का सिलसिला भी थम नहीं रहा है। श्मशान घाटों का दृश्य अत्यंत हृदय विदारक नजर आता है जहां प्रतिदिन एक साथ कई कई शव जलाए जा रहे हैं। ऐसे हालात में इसकी आशंका बहुत पहले से जाहिर की जा रही थी कि यह लॉकडाउन और आगे बढ़ाया जाएगा।