लॉकडाउन का उल्लंघन आकाशगंगा की एक दुकान सील, दोबारा आकाशगंगा में निगम एवं पुलिस बल के द्वारा की गई संयुक्त कार्रवाई

 


भिलाई निगम। असल बात न्यूज।

  आकाशगंगा सुपेला में  एक बार फिर लॉकडाउन के उल्लंघन पर कार्रवाई की गई! आकाशगंगा सब्जी मंडी तथा अन्य प्रमुख मार्केट पर निगम द्वारा विशेष निगरानी रखी जा रही है!  ज्यादातर शिकायतें आकाशगंगा सब्जी मंडी से प्राप्त हो रही थी जिसको ध्यान में रखते हुए लगातार इन क्षेत्रों में मोबाइल टीम के द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है!इसी दौरान 2 दुकानें खुली  पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

  आकाशगंगा सब्जी मंडी में मोबाइल टीम के प्रभारी प्रकाश अग्रवाल के नेतृत्व में मंडी क्षेत्र का संपूर्ण निरीक्षण किया गया! सभी दुकाने बंद पाई गई परंतु प्रातः 9 बजकर 10 मिनट में 2 दुकानें खुली हुई मिली जिसमें शटर खोलकर आलू की बोरियों की अनलोडिंग की जा रही थी! जबकि जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश के तहत आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति हेतु गोडाउन में लोडिंग एवं अनलोडिंग का समय रात्रि 11:00 बजे से प्रातः 6:00 बजे तक निर्धारित किया गया है! कोरोनावायरस के संक्रमण के दौर में समय सीमा का ध्यान नहीं रखने तथा लॉकडाउन की अवहेलना करने पर श्रीराम वेजिटेबल कोमल सब्जी ओम गणेश के संचालक अभिषेक गौर की उपस्थिति में दुकान को निगम ने सील कर दिया! इसके साथ ही ट्रक में रखी हुई 106 नग आलू की बोरियों को ट्रक वाहन क्रमांक डब्ल्यूबी 33 E 4264 समेत सुपेला थाने के सुपुर्द किया गया! उ

उल्लेखनीय है कि निगम आयुक्त  ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर भिलाई निगम में लॉकडाउन के उल्लंघन पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है! विदित है कि इससे पूर्व दो दुकाने आकाशगंगा सब्जी मंडी की नियमों के उल्लंघन पर सील बंद की जा चुकी है! दुकानदारों को लॉकडाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने बार-बार समझाइश देने के बाद भी इस प्रकार की प्रवृत्ति होने से सील करने की कार्रवाई की जा रही है! आज की कार्यवाही में निगम के सहायक राजस्व अधिकारी संजय वर्मा एवं सुपेला थाना के पुलिस बल मौके पर मौजूद थे।