Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रभार जिले के अधिकारियों सहित ,जनप्रतिनिधियों व सर्वसमाज के प्रमुखों के साथ की वर्चुअल बैठक* *मंत्री गुरु रुद्रकुमार

  कोरोना नियंत्रण उपायों एवं रोकथाम हेतु कर रहे हैं समीक्षा.. रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री ...

Also Read

 

कोरोना नियंत्रण उपायों एवं रोकथाम हेतु कर रहे हैं समीक्षा..

रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार अपने प्रभार के जिलों सहित विधानसभा अहिवारा  में कोरोना नियंत्रण के उपायों की लगातार समीक्षा कर रहे है। मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने   वर्चुअल बैठकें लेकर कोरोना संक्रमण की स्थिति, जरूरतमंदों को राहत और स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं की समीक्षा कर रहे  हैं। मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कोरोना संक्रमण काल की इस विषम परिस्थिति में राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। संकट की इस घड़ी में प्रदेश के  सामाजिक संगठन, सामाजिक संस्थाएं, स्वयंसेवी संस्थाएं, उद्योगपति और जनप्रतिनिधियों का मदद के लिए आगे आना एक अनुकरणीय पहल है। सबकी सहभागिता से ही कोरोना को हराने में सफलता मिलेगी है। इसी कड़ी में मंत्री गुरु रूद्रकुमार लगातार वर्चुअल बैठक के माध्यम से समाज प्रमुखों सहित सामाजिक संगठन, सामाजिक संस्थाएं, स्वयंसेवी संस्थाएं, उद्योगपति और जनप्रतिनिधियों से रूबरू हो रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि मंत्री गुरु रुद्रकुमार  अपने प्रभार वाले जिले कांकेर कोंडागांव और नारायणपुर के  जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों,स्वयंसेवी संस्थाओं, समाज प्रमुखों सहित कलेक्टरों से 10 अप्रैल को वर्चुअल बैठक कर स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा कर उनके विस्तार के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र अहिवारा के स्थानीय जनप्रतिनिधियों से कोरोना संक्रमण की रोकथाम,वैक्सीनेशन को लेकर वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से चर्चा की।  इसी कड़ी में 16 अप्रैल को  विधानसभा  अहिवारा के स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं की समीक्षा कर अस्पतालों में बेड्स, वेंटिलेटर की संख्या और ऑक्सीजन सप्लाई एवं नए कोविड केंद्र खोलने के  संबंधी जानकारी ली।उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने अपने विधायक निधि से विधानसभा अहिवारा हेतु  30 लाख रुपये देने की घोषणा भी की ।इस वर्चुअल बैठक में दुर्ग जिले के राजस्व, पुलिस, पंचायत, खाद्य, स्वास्थ्य विभाग सहित नगरीय निकाय विभाग के अधिकारीगण  उपस्थित थे । मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने आगामी कार्य योजना पर विस्तृत चर्चा की और कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसी तरह 17 अप्रैल को मंत्री गुरु रुद्रकुमार अहिवारा के सभी समाज के प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल चर्चा की और उनसे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आवश्यक सुझाव मांगे गए। इस दौरान उन्होंने उनकी माँगों पर संवेदनशील पहल करते हुए क्षेत्र के कोरोना पीडि़तों के लिए तीन ऑक्सीजनयुक्त एंबुलेंस और तीन शव वाहन उपलब्ध कराने की घोषणा की। व  जगतगुरु रुद्रकुमार ने  17 अप्रैल को सतनामी समाज के पदाधिकारियों से भी वर्चुअल बैठक कर जरूरतमंदों को भोजन,ऑक्सीजन सिलेंडर, आवश्यक दवाई उपलब्ध कराने में सहयोग करने व समाज के लोगो को घर पर सुरक्षित रहने व कोरोना के लक्षण दिखने पर तत्काल कोरोना टेस्ट करने और रिपोर्ट आने तक होम आईसोलेशन में रहने की अपील की ।

मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने 22 अप्रैल को अपने विधानसभा के जिला पंचायत, जनपद पंचायत के अध्यक्ष- सदस्य एवं ग्राम पंचायत के सरपंचों से वर्चुअल चर्चा की। उन्होंने चर्चा में वैक्सिनेशन, कोरोना नियंत्रण और किये जा रहे प्रयासों तथा उनकी व्यवस्था संबंधी विस्तृत जानकारी ली और उनके बेहतर क्रियान्वयन के लिए निर्देश दिए। एवं समस्त  वर्चुअल मीटिंग के दौरान  मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने समस्त नागरिकों से इस कोरोना महामारी के बचाव हेतु शासन द्वारा जारी गाइडलाईन का पालन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क एवं सैनिटाइजर के उपयोग करने हेतु अपील की । गौरतलब है कि मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने विधानसभा अहिवारा के लोगों की सहायता के लिए रायपुर स्थित अपने शासकीय निवास सतनाम सदन कार्यालय में स्थापित एक हेल्पलाइन नंबर 0771-2420707 जारी किया है। जिस पर क्षेत्र के लोगों द्वारा कार्यालयीन समय में अपनी समस्या से अवगत कराया जा रहा है।