नारायणपुर में बड़ा नक्सली हमला, भारी विस्फोटक से बस को उड़ा देने की घटना में 5 जवान शहीद 16 घायल, मुख्यमंत्री , गृह मंत्री, कृषि मंत्री ने की घटना की तीखें शब्दों में निंदा

 रायपुर बस्तर। असल बात न्यूज।

नारायणपुर जिले में कड़ेमेटा कैंप के समीप मरोड़ा गांव में नक्सलियों द्वारा विस्फोट कर जवानों से भरी बस को उड़ा देने की घटना में 5 जवान शहीद हो गए हैं तथा 16 जवानों के गंभीर रूप से घायल जाने की खबर आ रही है।प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला दन्तेवाड़ा एवं नारायणपुर से 02 दिवसीय नक्सल विरोधी अभियान हेतु बोदली (जिला दन्तेवाड़ा) तथा कड़ेमेटा (जिला नारायणपुर) से फोर्स रवाना किया गया था, जिसमें डीआरजी नारायणपुर के 90 जवान शामिल थे। आज दिनांक 23.03.2021 के दोपहर लगभग 03ः10 बजे कड़ेमेटा कैम्प (जिला नारायणपुर) का बल वापस कैम्प पहुंचा। इसके उपरान्त डीआरजी नारायणपुर का बल जिला मुख्यालय नारायणपुर वापसी हेतु रवाना हुआ। लगभग 04ः15 बजे कड़ेनार तथा कन्हारगांव के बीच कडे़नार कैम्प से लगभग 03 कि.मी. की दूरी पर मरोड़ा गांव के समीप नक्सलियों द्वारा डीआरजी जवानों को लेकर जा रही बस पर आईईडी विस्फोट किया गया, जिससे बस सड़क के किनारे गड्ढे की तरह गिर गई। इस विस्फोट में डीआरजी के 02 प्रधान आरक्षक, 01 आरक्षक, 01 आरक्षक चालक एवं 01 सहायक आरक्षक कुल 05 जवान शहीद हो गये तथा 16 जवान घायल हुये हैं, जिनमें से 07 घायल जवानों को बेहतर ईलाज हेतु भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से रायपुर रवाना किया गया है एवं शेष अन्य घायल 09 जवानों का ईलाज नारायणपुर में किया जा रहा है। 


भारी विस्फोट से बस को उड़ा देने की घटना में सर्वश्री. प्रधान आरक्षक पवन मंडावी, ग्राम बहीगांव , प्रधान आरक्षक जयलाल उईके, ग्राम कसावाही, आरक्षक सेवक सलाम, कांकेर, आरक्षक चालक करण देहारी, अंतागढ,़ जिला कांकेर, सहायक आरक्षक विजय पटेल, नारायणपुर शहीद हो गए हैं।


वही बेहतर ईलाज हेतु  घायल जवानों. प्रधान आरक्षक नारायण नेताम,. प्रधान आरक्षक रमेश सोरी, आरक्षक उमेश सोरी, आरक्षक सकेन्द्र नेताम, सहायक आरक्षक प्रेमचंद पात्र,. सहायक आरक्षक हेमचंद पात्र, सहायक आरक्षक हेमेश्वर पात्र को रायपुर भेज दिया गया है। 


गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने की नारायणपुर के कड़ेनार में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा, जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त किया



 गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा जवानों से भरी बस को विस्फोट कर उड़ाने की घटना की कड़ी निंदा की है। गृहमंत्री ने इस हम


ले में शहीद हुए वाहन चालक और डीआरजी के चार जवानों की शहादत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने शहीद जवानों और वाहन चालक के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि बस्तर और नक्सल इलाकों में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे लगातार विकास कार्यों से नक्सली बौखला गए हैं। नक्सली बस्तर के भोले-भाले लोगों को विकास से दूर करने के लिए इस तरह की हरकत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह वारदात नक्सलियों के दोहरे चरित्र को भी उजागर करती है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही मीडिया के माध्यम से नक्सलियों द्वारा सरकार से वार्ता की कथित बातें भी सामने आई थी लेकिन अब यह हमला उनके असली चरित्र को उजागर कर रहा है। नक्सली अहिंसा चाहते हैं तो फिर इस तरह की हिंसा क्यों कर रहे हैं। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभागीय अधिकारियों से इस मामले की पूरी जानकारी लेकर घायल जवानों का बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

......................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक 

और सबसे तेज खबर आप तक

................................

....................................