अरण्य भवन नया रायपुर में कोरोना के संक्रमितो की संख्या और बढ़ी, तीन और संक्रमित मिले

 रायपुर। असल बात  न्यूज़।

 शासकीय कार्यालयों में भी कोविड-19 के संक्रमित लगातार मिल रहे हैं। नया रायपुर में स्थित वन विभाग के मुख्यालय अरण्य भवन में कोरोना के तीन और नए संक्रमित मिल गए हैं। अभी यहां संक्रमितो की संख्या बढ़कर 9 हो गई है कोरोना के संक्रमितो के लगातार मिलने से शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों में भी चिंताएं बढ़ती जा रही हैं। कोरोना संक्रमण के फैलाव की पहली लहर में भी ढेर सारे शासकीय अधिकारी- कर्मचारी संक्रमित हो रहे थे और उनमें से कुछ की जान भी चली गई। फिलहाल संक्रमितो के मिलने के बाद उस विभाग में 3 दिनों के लिए कामकाज बंद कर दिया गया है। अभी पूरे कार्यालय को पूर्णता बंद करने का आदेश नहीं है।

वन विभाग के मुख्यालय अरण्य भवन में फिर उसी विभाग प्रशासन व समन्वय विभाग में तीन और नए संक्रमित मिले हैं जहां 2 दिन पहले 5 संक्रमित मिले थे। जानकारी के अनुसार इस विभाग के कुल 38 कर्मचारियों की टेस्टिंग कराई गए हैं। पहले टेस्टिंग में चार संक्रमित मिले थे। इस department की एडिशनल पीसीसीएफ administration  भी corona संक्रमित हो गई है जानकारी के अनुसार उन्होंने घर पर ही टेस्ट कराया था जहां उन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं मंडल प्रमुख आईएफएस अधिकारी श्री राकेश चतुर्वेदी ने हमारी टीम के साथ बातचीत करते हुए कहा कि डिपार्टमेंट मैं जिस तरह से कोरोना के संक्रमित  बड़ी संख्या में मिल रहे हैं, उससे हमारी चिंताएं बढ़ गई हैं। फिलहाल जो गाइडलाइन है उसके अनुसार रोकथाम और नियंत्रण के उपाय किए जा रहे हैं।

  श्री चतुर्वेदी स्वयं भी लगभग 2 महीने पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे। उन्होंने कहा कि इस की समस्याओं को हम समझते हैं। पूरे परिवार को दिक्कतें होती हैं। ऐसे कठिन समय में परिवार के सभी सदस्य, कितने  भारी मानसिक तनाव से जूझते हैं यह वे अच्छे से समझते हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमित मिलने के बाद उस सेक्शन में काम रोक दिया गया है। पहले 5 लोग संक्रमित हो गए थे और 2 दिन बाद तीन और संक्रमित मिले हैं। ये सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में है जहां उनका उपचार चल रहा है। कार्यालय बंद करा दिया गया है तथा उस पूरे फ्लोर का सैनिटाइजेशन कराया गया है।इस सेक्शन में 3 दिनों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है।

शनिवार और रविवार को शासकीय अवकाश है जिससे यहां पूरे 5 दिन छुट्टी मिल जाएगी। जिस floor में  कोरोना संक्रमित मिले हैं उसे sanitize कराया गया है।