महाविद्यालय में प्रैक्टिकल एग्जाम हो रहा था , एनएसयूआई ने प्रदर्शन कर स्थगित कराया

 दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।

महाविद्यालयों में ऑफलाइन परीक्षा कराने का विभिन्न छात्र संगठनों के द्वारा भारी विरोध किया जा रहा है। कल्याण महाविद्यालय में आज आयोजित प्रैक्टिकल परीक्षा को एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने भारी प्रदर्शन कर रुकवाया। राज्य सरकार के द्वारा अभी स्कूलों के संबंध में तो गाइडलाइन जारी कर दी गई है लेकिन महाविद्यालयो के बारे में गाइडलाइन जारी नहीं होने से अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। एनएसयूआई के द्वारा कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए महाविद्यालयों में भी ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की लंबे दिनों से मांग की जा रही है।

दुर्ग जिले में कोरोना के संक्रमण के फैलाव के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यह कोरोना के चलते काफी चिंताजनक स्थिति बन गई है। इस समय स्कूलों और महाविद्यालयो में परीक्षाये में चल रही है। कल्याण महाविद्यालय में छात्रों  की आज भी प्रैक्टिकल परीक्षा  आयोजित थी। Corona के लगातार बढ़ते मामलों के बावजूद इस तरह परीक्षा आयोजित करने की भनक मिलने पर एनएसयूआई के छात्र वहां पहुंच गए और परीक्षा आयोजित करने के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

बताया जा रहा है कि एनएसयूआई के प्रदर्शन के बाद उक्त प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित कर दी गई है। एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अतुल श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में थांजू डडसेना के साथ अन्य छात्रों ने महाविद्यालय पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया है। अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि कल्याण महाविद्यालय में शासन के आदेश का  पालन नही हो रहा है।

प्रदर्शनकारियों को महाविद्यालय के उप प्राचार्य प्रो.वाय.पी.पटेल ने बताया तथा समझाइश दी की  कि प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित करने के बारे में राज्य शासन से हमें कोई आदेश प्राप्त  नही हुआ है। इस पर प्रदेश सचिव एन एस यू आई अतुल श्रीवास्तव के द्वारा शासन का आदेश को दिखाया गया।

 प्रदर्शन के बाद महाविद्यालय में फिलहाल प्रायोगिक परीक्षा स्थगित कर दी गई  है।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राज्य शासन द्वारा कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी शासकीय और निजी इंजीनियरिंग महाविद्यालय, पॉलिटेक्निक, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान एवं राज्य कौशल विकास के सभी प्रशिक्षण और शैक्षणिक कार्य को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश पर्यन्त तक बंद करने का आदेश कल देर शाम जारी कर दिया गया है।