राज्‍यसभा के तीन सदस्यों का चुनाव आगामी 12 अप्रैल को

 

नई दिल्ली ।असल बात न्यूज़। 

केरल से निर्वाचित तीन राज्‍यसभा के सदस्‍यों का कार्यकाल 21 अप्रैल 2021 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इनकी जगह नए सदस्यों के चुनाव के लिए आगामी 12 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव की घोषणा कर दी है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार केरल से राज्यसभा में निर्वाचित सर्वश्री केके रागेश, अब्दुल वहाब और ब्यालार रवि आगामी 21 अप्रैल को राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इनकी रिक्त होने जा रही सीटों के लिए निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार 31 उसमार्च तक नामांकन दाखिल किया जाएगा और 12 अप्रैल को मतदान किया जाएगा तथा 12 अप्रैल को ही शाम को परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।।निम्‍नलिखित कार्यक्रम के अनुसार केरल से उपरोक्‍त रिक्तियों को भरने के लिए राज्‍यसभा के द्विवार्षिक चुनाव आयोजित करने का निर्णय लिया है। 

 निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रक्रिया के दौरान चुनाव से संबंधित हर गतिविधि के दौरान प्रत्‍येक व्‍यक्ति को मास्‍क पहनने ,चुनाव के लिए उपयोग हो रहे हॉल/कमरे/परिसर में प्रवेश के समय सभी  व्यक्तियोंकी थर्मल स्‍कैनिंग ,सभी स्‍थानों पर सैनिटाइजर उपलब्‍ध कराने, राजू सरकार और गृह मंत्रालय द्वारा जारी मौजूदा कोविड-19 दिशा-निर्देशों के अनुरूप सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से करने को कहा है।