Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेंट थॉमस महाविद्यालय में नवीन अपराधिक कानून पर कार्यशाला

  भिलाई. असल बात न्यूज़.    सेंट थॉमस महाविद्यालय के कमेटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ सेक्सुअल हैरेसमेंट समिति के द्वारा नवीन अपराधिक कानून पर व्याख्या...

Also Read

 


भिलाई.

असल बात न्यूज़.   

सेंट थॉमस महाविद्यालय के कमेटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ सेक्सुअल हैरेसमेंट समिति के द्वारा नवीन अपराधिक कानून पर व्याख्यान सह कार्यशाला रखी गई । मुख्य वक्ता के रूप में सहायक पुलिस अधीक्षक श्री सुखनंदन राठौड़ , दुर्ग शहर  एवं मुख्य पुलिस अधीक्षक श्री सत्यप्रकाश तिवारी, दुर्ग शहर एवं पुलिस अधीक्षक श्री सतीश ठाकुर थे।

 महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एम. जी. रोईमोन ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया एवं कानून में आने वाले बदलाओं पर पालकों एवं छात्रों को जागरूक रहने की अपील की। महाविद्यालय के प्रभारी प्रशासक रेवरेंट फादर रेजी सी, वर्गीस ने इस सत्र के  कार्यक्रम के सफल शुभारंभ पर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।


डी एस पी,ट्रैफिक श्री सतीश ठाकुर ने यातायात नियमों के पालन को अपनी नैतिक एवं सामाजिक जिम्मेदारी बताया एवं प्रत्येक व्यक्ति को अपनी यह जिम्मेदारी को निभाने का आह्वान किया। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं को कम से कम करने के लिए सभी जनता से सहयोग की अपील की।मुख्य पुलिस अधीक्षक श्री सत्यप्रकाश तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा की नागरिकों को अपने अधिकारों के साथ साथ कर्तव्यों का भी पालन करना चाहिए उन्होंने कहा कि पहले का कानून दंडकेंद्रित था पर  नवीन संशोधित कानून न्याय केंद्रित है। इसी क्रम में प्रमुख वक्ता एएसपी श्री सुखनंदन राठौड़ ने छात्रों को अपने अध्ययन क्रिया के साथ साथ कानून का भी ज्ञान रखने की सलाह दी एवं कहा कि पुलिसीय प्रक्रिया में नागरिक सुरक्षा पर बल दिया जा रहा है। उनके अनुसार आतंकवादी कृत्य,लैंगिक असमानता, मॉब लीचिंग,छोटा संगठित अपराध, तलाशीवम जब्ती की ऑडियो वीडियो रिकॉर्डिंग ,सामुदायिक सेवा, सड़क दुर्घटना,चैन स्नैचिंग आदि विषयों की नवीन परिभाषा दी।  कार्यक्रम का संचालन डॉ. शीजा वर्की ने किया एवं आभार प्रदर्शन कमेटी की कन्वेनर डॉ. शबनम खान ने किया।