Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दुर्ग में बनेगा एक्क्युप्रेशर आधारित जागिंग ट्रैक, जनता से चुनाव में किये वादा होगा पूरा, विधायक गजेंद्र एवं महापौर धीरज ने दादा दादी पार्क के सामने किया भूमिपूजन

दुर्ग दुर्ग। वार्ड 29 रविशंकर स्टेडियम के पास दादा दादी पार्क के सामने एक्क्युप्रेशर आधारित जागिंग ट्रैक का निर्माण किया जाएगा। मॉर्निंग वॉक...

Also Read

दुर्ग










दुर्ग। वार्ड 29 रविशंकर स्टेडियम के पास दादा दादी पार्क के सामने एक्क्युप्रेशर आधारित जागिंग ट्रैक का निर्माण किया जाएगा। मॉर्निंग वॉक में आने वाले नागरिकों की मांग पर शहर विधायक गजेंद्र यादव ने पहल किया है। आज महापौर धीरज बाकलीवाल के साथ पौधारोपण कर भूमिपूजन किये। दुर्ग शहर में पहली बार बनने जा रहे आधुनिक ट्रैक से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। 

दादा दादी नाना नानी पार्क के पास आने वाले लोगों को जॉगिंग करने के लिए अब अधिक जगह मिल सकेगी। सामने रिक्त भूमि पर लगभग 200 मीटर नया जॉगिंग ट्रैक बनेगा, जिसका काम जल्द शुरू कर दिया जाएगा। पार्क में रोजाना सैकड़ों लोग घूमने के लिए आते हैं। यहां पर लोगों को एक्सरसाइज करने की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए यहां पर लगभग 10 फिट चौड़ा और लगभग 200 मीटर लंबा जॉगिंग ट्रैक तैयार किया जाएगा। अभी लोग पार्क में योगा, जुम्बा करने आते है। सुबह से ही शहर के लोग यहां पहुंचते है। यहां योगा और व्यायाम करते है। अब यहां पर नया ट्रैक बनने से जॉगिंग के लिए काफी बड़ी जगह लोगों को मिल जाएगी। 

          गौरतलब है की विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक गजेंद्र यादव ने यहां नागरिकों से जॉगिंग ट्रैक बनाने का वादा किये थे। चुनाव जितने के बाद साय सरकार से आग्रह कर पहले बजट में ही ट्रैक के लिए राशि स्वीकृत कराए थे। अब उनकी मांग जल्द पूरी होगी। ट्रैक की मांग पूरी होने पर भूमिपूजन में उपस्थित लोगों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार जताये। 

भूमिपूजन अवसर पर विधायक श्री यादव ने उपस्थितजन को सम्बोधन में बताया की एक्यूप्रेशर शरीर के विभिन्न हिस्सों के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर दबाव डालकर रोग के निदान करने की विधि है। चिकित्सा शास्त्र की इस शाखा का मानना है कि मानव शरीर पैर से लेकर सिर तक आपस में जुड़ा है। पैरों और तलवे में मौजूद ऐसे कई प्वाइंट्स होते हैं जिनकी मदद से कई रोगों का इलाज किया जा सकता है। 

ट्रैक में एक्यूप्रेशर के सभी पॉइंट होंगे- 

 रविशंकर स्टेडियम से लगे हुए रिक्त भूमि में बनने वाले नये जॉगिंग ट्रैक में एक्यूप्रेशर के सभी पॉइंट्स रहेंगे ताकि बुजुर्गो तथा लकवा जैसी अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों को इस ट्रैक से लाभ मिल सकेगा। निगम के उपअभियंता करण यदु ने बताया यहां पार्क में बड़ी संख्या में लोग तथा बुजुर्ग सुबह टहलने आते है उन्हें देखते हुए नये जॉगिंग ट्रैक में रेत, जीरा-गिट्टी, मिट्टी रहेगा जिससे एक्यूप्रेशर के पॉइंट्स पैरो पर पड़ सके। इस दौरान पार्षद कुलेश्वर साहू, नरेश तेजवानी, गुड्डू यादव, लीलाधर पाल, बहादुर अली, आशीष यादव, लियाकत अली, शमा असलम, हेमलता दानी, जया कारला, अनिकेत यादव, मुकेश यादव, कमल देवांगन, करण साहू उपस्थित रहे।