Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पुलिस विभाग में सूबेदार/उनि-संवर्ग/प्लाटून कमाण्डर भर्ती-2021में अब मुख्य लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर होगी आगे की भर्ती प्रक्रिया

  रायपुर. असल बात न्यूज़.     पुलिस विभाग में लंबे दोनों से लंबित सूबेदार/उनि-संवर्ग/प्लाटून कमाण्डर भर्ती-2021में भर्ती का रास्ता अब खुलता न...

Also Read

 



रायपुर.

असल बात न्यूज़.    

पुलिस विभाग में लंबे दोनों से लंबित सूबेदार/उनि-संवर्ग/प्लाटून कमाण्डर भर्ती-2021में भर्ती का रास्ता अब खुलता नजर आ रहा है.इसमें अब मुख्य लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर आगे की भर्ती प्रक्रिया की जाएगी. इसके आगे की कड़ी में शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा 9 जुलाई को स्वामी विवेकानंद स्टेडियम लक्ष्मी नारायण मंदिर के पीछे  परशुराम चौक कोटा रायपुर में आयोजित की गई है .

 उल्लेखनीय है कि इस भर्ती में कई शिकायतें थी और इसका प्रकरण माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर तक पहुंच गया था. उच्च न्यायालय के द्वारा उस याचिका पर मुख्य लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर भर्ती प्रक्रिया के अग्रिम चरण (शारीरिक दक्षता परीक्षा) हेतु 370 अतिरिक्त पुरूष उम्मीदवारों का चयन किये जाने का निर्देश पिछले 20 मई को दिया गया है. इस के क्रम में छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा  मण्डल व्दारा सूबेदार/उपनिरीक्षक/उपनिरीक्षक(विशेष शाखा)/प्लाटून कमाण्डर के पदों हेतु चयनित 370 अतिरिक्त अभ्यर्थियों की सूची पुलिस मुख्यालय के वेबसाईट www.cgpolice.gov.in पर दिनांक 11-06-2024 को प्रदर्शित की गयी है।

  शारीरिक दक्षता परीक्षा दिनांक 09-07-2024 को स्वामी विवेकानंद स्टेडियम, लक्ष्मीनारायण मंदिर के पीछे, परशुराम चौक, कोटा-रायपुर में प्रातः 07:00 से आयोजित की जायेगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा हेतु चयनित अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्रवेश-पत्र दिनांक 28-06-2024 से पुलिस मुख्यालय की वेबसाईट www.cgpolice.gov.in पर उपलब्ध कराये गये हैं, चयनित अभ्यर्थी उपरोक्त वेबसाईट से अपना प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि एवं समय में परीक्षा स्थल पर उपस्थित होना अनिवार्य है।