Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा की बैठक में शामिल होने के बाद रायपुर लौटे CM साय, कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक BSP में, दिल्ली से लौटेंगे सांसद बृजमोहन, अनवर और त्रिपाठी को लखनऊ जेल किया गया शिफ्ट … राजधानी में आज

 रायपुर। भाजपा की दिल्ली में हुई बैठक में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज सुबह राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं. बीजेपी के राष्ट...

Also Read

 रायपुर। भाजपा की दिल्ली में हुई बैठक में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज सुबह राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने बैठक ली थी. इस बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव भी शामिल हुए थे. बैठक में संगठन के कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. साथ ही मंत्रिमंडल और निगम मंडल के विषय पर भी अनौपचारिक चर्चा हुई.



कांग्रेस की मोइली कमेटी की बैठक आज बिलासपुर में

कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी 28 जून से 1 जुलाई तक छत्तीसगढ़ का दौरा करेगी. फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के चेयरमैन पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली के नेतृत्व में हर जगह समीक्षा की जा रही है. वहीं आज बिलासपुर में टीम की बैठक होगी. बैठक में बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर चांपा, रायगढ़ और सरगुजा सीटों पर चुनाव परिणाम को लेकर चर्चा होगी. कल रायपुर में प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ की चर्चा हुई थी.

सांसद बृजमोहन अग्रवाल आज आएंगे रायपुर

रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल आज राजधानी रायपुर वापस आ रहे हैं. वे दोपहर दो बजे इंडिगो के नियमित विमान द्वारा नई दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे.

आज पं. रविवि में सांख्यिकी दिवस समारोह

भारत सरकार द्वारा 29 जून, शनिवार को सांख्यिकी दिवस का आयोजन किया जाता है। इसी परिप्रेक्ष्य में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर के सभागृह में विज्ञान संकाय द्वारा समारोह का आयोजन सुबह 11.30 बजे से किया गया है.समारोह में मुख्य अतिथि कुलपति, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर प्रो. सच्चिदानंद शुक्ल होंगे। इस बार सांख्यिकी दिवस की थीम ‘निर्णय लेने के लिए डेटा का उपयोग’ निर्धारित किया गया है.

अनवर ढेबर और एपी त्रिपाठी को ले जाया गया मेरठ से लखनऊ जेल

छत्तीसगढ़ में सरकारी दुकानों से बिकने वाली शराब की बोतलों के लिए नकली होलोग्राम बनाने के आरोप में उत्तर प्रदेश एसटीएफ गिरफ्तार किये द्वारा अनवर ढेबर और ए पी त्रिपाठी को मेरठ जेल से लखनऊ ले जाया गया है. लखनऊ एसटीएफ ने पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों को तीन दिन की रिमांड पर लिया है.लखनऊ में दोनों से पूछताछ होनी है इसलिए उन्हें वहीं ले जाया गया है. आरोपी 28 को पुलिस रिमांड पर सौंपे गए, जो 30 तक रहेंगे.

बता दें कि बीते दिनों यूपी एसटीएफ ने रायपुर आकर जमानत पर छूटते ही अनवर ढेबर को जेल कैंपस से ही गिरफ्तार किया था. हालांकि एसटीएफ उसे स्वास्थ्यगत कारणों का हवाला दिए जाने के कारण उसी रात को यूपी नहीं ले जा पाई थी. लेकिन स्वास्थ्य परीक्षण में उसके सफर के लिए फिट होने की रिपोर्ट मिलने पर कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर एसटीएफ उसे उत्तर प्रदेश लेकर गई थी.जबकि ए पी त्रिपाठी को रात में ही एक पुलिस टीम के यूपी रवाना कर दिया था.

रायपुर में आज

भागवत कथा

श्रीराम कथा समिति समता कॉलोनी द्वारा महंत चिन्मय दास महाराज की वाणी से श्रीमद् भागवत कथा के अंतर्गत कपिल, ध्रुव, जड़भरत व अजामिल चरित्र के प्रसंग, खाटू श्याम मंदिर समता कॉलोनी में अपरान्ह 3.30 से शाम 7 बजे
तक.

सरयूपारीण ब्राह्मण सभा भवन संजयनगर में आचार्य शिवेंद्रमणि त्रिपाठी महाराज की वाणी से श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ सरयूपारीण भवन संजयनगर से सर्व सिद्धि हनुमान मंदिर मठपुरैना तक भव्य कलशयात्रा से, प्रातः 8 बजे । साथ ही आचार्य द्वारा वेदिका पूजन एवं व्यास पीठ की स्थापना, सुबह 10 बजे होगा.

राम रक्षा स्तोत्र पाठ

महाराष्ट्र मंडल के अनेक केंद्रों के सदस्यों द्वारा बूढ़ापारा केंद्र कीमहिलाओं के नेतृत्व में नगर के रोहिणीपुरम, तात्यापारा, शंकरनगर, वल्लभनगर, कोटा, टाटीबंध आदि विभिन्न क्षेत्रों के समीपस्थ हनुमान मंदिरों में राम रक्षा स्तोत्र एवं हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ, शाम 7 बजे से होगा.