Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

योग की महत्ता को पूरे विश्व ने स्वीकारा है: सांसद विजय बघेल

  *बेमेतरा में सामूहिक योगाभ्यास का कार्यक्रम रायपुर  . असल बात news.    21 जून 2024. सांसद  विजय बघेल ने कहा है कि योग विश्व को भारत की देन...

Also Read

 



*बेमेतरा में सामूहिक योगाभ्यास का कार्यक्रम


रायपुर  .

असल बात news.   

21 जून 2024.

सांसद  विजय बघेल ने कहा है कि योग विश्व को भारत की देन है। योग के बिना हम स्वस्थ जीवन की कल्पना नहीं कर सकते। निरोग और स्वस्थ जीवन के लिए योग हमारी पहली आवश्यकता है। योग की महत्ता को पूरे विश्व में स्वीकारा है। सांसद श्री बघेल आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जिला मुख्यालय बेमेतरा के कृषि उपज मंडी प्रागंण में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास के कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

सांसद श्री बघेल ने कहा कि शरीर को चुस्त दुरूस्त और मन को शांत रखने के लिए लोग योग का सहारा ले रहे हैं। योग शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अत्यंत लाभकारी है। दुनियाभर में योग के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए आज के दिन 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। शरीर, मन, बुद्धि और आत्मा के निरोगी हुए बिना स्वस्थ जीवन की कल्पना ही नहीं की जा सकती। योग को हमें अपनी जीवन शैली में शामिल करना चाहिए।


साजा विधायक श्री ईश्वर साहू ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वसुधैव कुटुम्बकम् के उद्देश्य के साथ देश ही नहीं अपितु सम्पूर्ण विश्व को निरोगी करने की दिशा में ऐतिहासिक पहल की। इसी तरह विधायक श्री दिपेश साहू ने कहा कि स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन है। नियमित योग करने से मानसिक और शारीरिक तनाव से मुक्ति मिलती है। तन-मन को स्वस्थ रखने के लिए योगाभ्यास जरूरी है। कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने कहा कि सदियों से स्वस्थ तन मन के लिए योगाभ्यास किया जा रहा है, जिसे आज पूरी दुनिया अपना रही है। 

योगाभ्यास कार्यक्रम में योग के अनेक आसनों का अभ्यास किया गया। साथ ही इसे जीवनशैली अपनाने की भी शपथ ली गई। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता साहू, अनेक जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, युवाओं, बुजुर्गों और स्कूली बच्चे शामिल हुए। बेमेतरा जिला मुख्यालय के अलावा सभी जनपद, नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायतों में भी योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित किए गए।