Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

एमजीएम पब्लिक स्कूल को सीबीएसई से हायर सेकेंडरी की मान्यता मिली

  भिलाई. असल बात न्यूज़.     भिलाई के शांति नगर में स्थित एमजीएम पब्लिक स्कूल छत्तीसगढ़ राज्य के दुर्ग जिले के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक ...

Also Read

 भिलाई.

असल बात न्यूज़.    

भिलाई के शांति नगर में स्थित एमजीएम पब्लिक स्कूल छत्तीसगढ़ राज्य के दुर्ग जिले के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक है.यह विद्यालय सन 2016 में प्राथमिक विद्यालय के रूप में प्रारंभ हुआ ।उस समय कक्षा पांचवी तक छात्रों की संख्या 400 से अधिक थी वर्तमान में छात्रों की संख्या 1300  से अधिक है। अब इसे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के रूप में मान्यता प्राप्त हुई है।

इस वर्ष (2024) हमारे विद्यालय में कक्षा 10 वीं का उत्कृष्ट परिणाम आया है परीक्षा में उपस्थित हुए 36 छात्रों में से 6 छात्रों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किये और 7 छात्रों ने 80% से 90% के बीच अंक प्राप्त किए शेष 20 छात्रों ने प्रथम श्रेणी के अंक प्राप्त किये।


शुरुआत में इस स्कूल को माध्यमिक स्तर तक सीबीएसई से मान्यता प्राप्त हुई इसके उपरांत इसे हाई स्कूल की मान्यता प्राप्त हुई वर्तमान में इसे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के रूप में मान्यता प्राप्त हो गई है।

अद्भुत बुनियादी ढांचे के साथ सर्व सुविधा युक्त यह विद्यालय शांति नगर के  विशाल क्षेत्र स्थित है हमारे विद्यालय में नवीनतम सुविधा  युक्त प्रयोगशाला उपलब्ध है ।

प्रबंधन ने छात्रों को साइंस ,कॉमर्स और ह्यूमैनिटीज का विकल्प देने का फैसला किया है स्कूल में युवा साथियों के लिए विशाल पुस्तकालय (लाइब्रेरी) है। स्कूल अपने छात्रों के कौशल विकास के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करता है विद्यालय में नृत्य और संगीत दोनों ही सीखने की स्वतंत्रता प्रदान करता है हमारे विद्यालय सेल्फ डिफेंस टीम भिलाई की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है हमारे छात्रों को विद्यालय में तलवारबाजी और तीरंदाजी का भी प्रशिक्षण दिया जाता है ।छात्रों की सुविधा के लिए आरामदायक परिवहन के रूप में कुल 6 बसे है। 

हमारे समर्पित शिक्षक की विद्यालय की असली संपत्ति है उनकी ईमानदारी और टीमवर्क हर किसी के लिए एक वास्तविक उदाहरण है ।