Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राजनीतिक दल समीक्षा और अन्य गतिविधियों में जुट गए

  रायपुर । लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राजनीतिक दल समीक्षा और अन्य गतिविधियों में जुट गए हैं. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से 10 सीटो...

Also Read

 रायपुर। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राजनीतिक दल समीक्षा और अन्य गतिविधियों में जुट गए हैं. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों में जीत मिली है. वहीं आज भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक दोपहर 12 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी. इस बैठक में प्रदेश में 10 सीटें जीतने पर कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा. बैठक में सीएम विष्णुदेव साय भी शामिल होंगे.



सीएम विष्णुदेव साय का दौरा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर जाएंगे. सीएम साय रात 9.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में होने वाली बैठक में शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मुख्यमंत्री साय दिल्ली जाएंगे.

हार पर मंथन करेगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का बड़ी हार मिली है. 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को दो सीट मिली थी. लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव में केवल एक ही सीट कोरबा लोकसभा उनके खाते में आई है. वहीं इस हार पर कांग्रेस मंथन करेगी. छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट जल्द ही दौरे पर आने वाले हैं. उनकी मौजूदगी में समीक्षा होगी. साथ ही प्रत्याशी चैन फार्मूले पर भी बात होगी.

सराफा एसोसिएशन चुनाव के लिए पहले दिन लिए तीन नामांकन पत्र

छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन चुनाव के तहत नामांकन पत्र प्राप्ति के प्रथम दिन तीन नामांकन पत्र प्रत्याशियों द्वारा लिए गए. सहायक चुनाव अधिकारी प्रकाश गोलछा ने आगे बताया कि चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन पत्र प्राप्ति के प्रथम दिन अध्यक्ष पद के लिए कमल सोनी बिलासपुर, महासचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए हर्ष वर्धन जैन रायपुर के नाम से नामांकन पत्र दिया गया. नामांकन पत्र 6-7 जून तक दिए और जमा लिए जाएंगे. 8 जून शाम 5 बजे नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम समय है.

आज से चार दिवसीय नेशनल रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप

छत्तीसगढ़ रोलर स्केटिंग संघ द्वारा राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग महासंघ के तत्वावधान में 6 से 9 जून तक 7वीं नेशनल रैंकिंग ओपन चैंपियनशिप का आयोजन कृष्णा पब्लिक स्कूल में किया जा रहा है. इसमें राष्ट्रीय स्तर के 970 रोलर स्केटिंग के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इसमें छत्तीसगढ़ के 270 खिलाड़ी शामिल होंगे.

इसका आयोजन पहली बार 2022 में किया गया था. इसमें से दो खेलों को ओलंपिक में भी शामिल किया गया है. इसमें विभिन्न आयु वर्ग की स्पर्धाएं आयोजित की गई हैं. विजेताओं को पदक और सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा. इस द्वितीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप में विभिन्न आयु वर्ग के बालक और बालिकाएं स्पीड रोलर स्केटिंग की रोड और रिंक रेसेस स्पर्धा में हिस्सा लेंगे. सरोना स्थित 200 मीटर अंतरराष्ट्रीय बैड रोलर स्केटिंग रिंक में यह स्पर्धा होगी. इसके पहले यहां विगत छह वर्षों से सीबीएसई नेशनल स्तर की स्पर्धाएं आयोजित की जा चुकी हैं.