Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

इंडिया गठबंधन के सांसदों की संख्या में इजाफा, जानें किसने दिया समर्थन

  मुंबई। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में संगाली से लोकसभा चुनाव जीते विशाल पाटिल ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया है. महाराष्ट्र विकास अघाड़ी...

Also Read

 मुंबई। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में संगाली से लोकसभा चुनाव जीते विशाल पाटिल ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया है. महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे की व्यवस्था में सांगली संसदीय सीट शिवसेना-यूबीटी को सौंपे जाने के बाद उन्होंने बगावत कर दी थी और निर्दलीय चुनाव लड़ा था.

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट से विजयी कांग्रेस के बागी उम्मीदवार विशाल पाटिल ने इंडिया ब्लॉक और महा विकास अघाड़ी को समर्थन दिया. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं है. विशाल पाटिल के समर्थन से लोकसभा में कांग्रेस की ताकत 100 तक बढ़ जाएगी.

विशाल पाटिल और विश्वजीत कदम ने मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की और पार्टी को अपना समर्थन पत्र सौंपा. नेताओं ने कहा कि अगर लोकसभा सचिवालय अपनी मंजूरी दे देता है तो विशाल पाटिल को कांग्रेस का सहयोगी सांसद कहा जा सकता है और लोकसभा में पार्टी की ताकत 100 हो जाएगी.

बता दें कि विशाल पाटिल महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल के पोते. विशाल पाटिल ने भाजपा के संजय काका पाटिल को हराकर सांगली सीट से लोकसभा चुनाव जीता है.

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले विशाल पाटिल को 5 लाख 71 हजार 666 वोट मिले. इन्होंने बीजेपी के संजय पाटिल को 1 लाख 53 वोटों से हरा दिया. बीजेपी के उम्मीदवार संजय पाटिल इस सीट पर दूसरे नंबर पर रहे. उन्हें कुल 4 लाख 71 हजार 613 वोट मिले. वहीं, इस सीट पर उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना तीसरे नंबर पर रही. शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार चंद्रहार सुभाष पाटिल को कुल 60 हजार 860 वोट प्राप्त हुए.