Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बाजार नीलामी के नाम पर सरपंच और सचिव मिलकर डकार गए 50 लाख रुपये, शिकायतकर्ता को दी जा रही धमकी, कलेक्टर ने जांच के दिए आदेश

  कवर्धा । कबीरधाम जिले के कुंडा ग्राम पंचायत में बाजार नीलामी के नाम पर 50 लाख रुपये का भ्रष्टाचारी करने का मामला सामने आया है. शिकायतकर्ता...

Also Read

 कवर्धा। कबीरधाम जिले के कुंडा ग्राम पंचायत में बाजार नीलामी के नाम पर 50 लाख रुपये का भ्रष्टाचारी करने का मामला सामने आया है. शिकायतकर्ता ने सरपंच और सचिव के खिलाफ कलेक्ट्रेट पहुंचकर दंडाधिकारी से शिकायत की और दोनों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं कलेक्टर जन्मेजय महोबे ने मामले की जांच कराने की बात कही है और शिकायत सही पाने पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है. मामले का उजागर होते देख सरपंच ने शिकायतकर्ता शेख रहीम खान को धमकी देने लगा है.

दरअसल, कुंडा ग्राम पंचायत में वर्ष 2020 में हाट बाजार की नीलामी हुई थी ताकि इस पैसे से ग्राम पंचायत का विकास किया जा सके और निवासियों को सर्व सुविधा मिल सके. कुंडा ग्राम पंचायत के लोग आज भी विकास की राह टकटकी लगाए देख रहे हैं लेकिन भ्रष्ट सरपंच और सचिव के कारण कुंडा का विकास नहीं हो पाया है. सरपंच और सचिव के मिली भगत से लगभग चार सालों से हाट बाजार नीलामी के 50 लाख रुपये को पंचायत के खाते में जमा नहीं किया है और पूरे पैसे को सरपंच-सचिव ने मिलकर डकार गए. शिकायतकर्ता शेख रहीम खान को ग्राम पंचायत कुंडा बाजार नीलामी के पैसे को जमा नहीं करने की भनक लगी थी. उसके बाद शेख रहीम ने ग्राम पंचायत कुंडा में आरटीआई लगाया. जहां सचिव ने 60 पन्नों की अधूरी जानकारी दी थी. उसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार, शिकायत होने की जानकारी मिलने के बाद सरपंच ने हाल ही में पंचायत के खाते में 10 लाख रुपये जमा किया है. अभी भी लगभग 40 लाख रुपये जमा करना बाकी है. शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि अपने कारनामा को छुपाने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर मामले को दबाने की कोशिश किया जा रहा है. वहीं शिकायतकर्ता शेख रहीम खान ने सरपंच पर धमकी देने का आरोप लगाया है.