Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जमानत पर 2 जुलाई को सुनवाई, पटना में ईओयू ADG के साथ सीबीआई की बैठक

  NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले ने देश को हिलाकर रख दिया है। मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। पटना सिविल कोर्ट (Patna Civil Cour...

Also Read

 

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले ने देश को हिलाकर रख दिया है। मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। पटना सिविल कोर्ट (Patna Civil Court) में आज NEET पेपर लीक में ADJ-5 राजेंद्र कुमार सिन्हा के कोर्ट में सुनवाई हुई। पेपर मिलने के बाद मामले की सुनवाई CBI की विशेष अदालत में की जाएगी। मामले की अगली सुनवाई 2 जुलाई को होगी। वहीं मामले के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के अग्रिम बेल पर 15 जुलाई को सुनवाई होगी।


इधर, CBI के बड़े अधिकारी पटना में आर्थिक अपराध इकाई के ऑपिस पहुंचे और EOU के ADG के साथ मीटिंग की। इससे पहले आज सुबह पटना एसएसपी राजीव मिश्रा पटना के सीबीआई ऑफिस पहुंचे। यहां पर सीबीआई के अधिकारियों के साथ मामले को लेकर मीटिंग की। बता दें कि नीट पेपर लीक केस को CBI ने रविवार को टेक ओवर किया था।


बिहार में ईओयू की जांच में भी कई खुलासे हुए हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि बैंक से सेंटर पहुंचने के दौरान पेपर लीक किया गया। उसके बाद झारखंड में ही सॉल्व कराकर कई राज्यों में भेजा गया। जिस ओएसिस स्कूल से पर्चा लीक होने की बात सामने आई थी। वहां भी खुद खुलने वाले डिजिटल लॉक को कटर से काटकर खोला गया था। जांच एजेंसी को शक है कि लॉकर को पहले ही खोल दिया गया, जिसकी वह से उसे काटना पड़ा।

बिट्टू, पिंटू के बाद अब चिंटू की एंट्री

। NEET पेपर लीक में बिट्टू, काजू, पिंटू के बाद अब चिंटू कुमार उर्फ बलदेव की एंट्री हुई है। चिंटू नीट पेपर लीक के मास्टमाइंड संजीव मुखिया का राइटहैंड है। इसके फोन पर ही नीट का क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट आई थी। बिहार पुलिस (Bihar Police) ने झारखंड (Jharkhand) के देवघर से चिंटू कुमार समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। बिहार EOU की पूछताछ में आरोपी चिंटू ने बताया कि पटना (Patna) के लर्न एंड प्ले स्कूल से पेपर के प्रिंटआउट निकाले थे और 35 छात्रों को नीट प्रश्न पत्र के उत्तर रटवाए थे।


5 नीट अभ्यर्थी समेत 19 गिरफ्तार

पुलिस इस मामले में अब तक कुल 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 13 आरोपियों को बिहार और 6 को झारखंड से गिरफ्तार किया गया है। अब तक सिकंदर यादवेन्दु, अनुराग यादव, अमित आनंद समेत कुल 13 आरोपी पकड़े जा चुके हैं, जिसमें 5 आरोपी अभ्यर्थी हैं। अब 6 नई गिरफ्तारी होने से पकड़े जाने वालों का आंकड़ा 19 तक पहुंच गया है।


पटना से 13 लोग गिरफ्तार

-सिकंदर यादवेंदु (सेटर)
-बिट्टू कुमार (ड्राइवर)
-आयुष कुमार (कैंडिडेट)
-अखिलेश कुमार (आयुष के पिता)
-नीतीश कुमार (सेटर)
-अमित आनंद (सेटर)
-रोशन कुमार – (सेटर अमित का सहयोगी)
-अभिषेक कुमार (कैंडिडेट)
-अनुराग यादव (कैंडिडेट)
-अवधेश कुमार (अभिषेक के पिता)
-रीना कुमारी (अनुराग यादव की मां)
-आशुतोष कुमार (सेटर अमित का सहयोगी)
-शिवनंदन कुमार (कैंडिडेट)

झारखंड से 6 लोग गिरफ्तार

-पंकू (पिंटू) 
-चिंटू
-काजू
-अजीत
-राजीव
-परमजीत

CBI की दो टीमें पटना और गोधरा जाएंगी

NEET-UG एग्जाम में हुई गड़बड़ियों को लेकर CBI ने पहली FIR दर्ज की है। शिक्षा मंत्रालय से मिले रेफरेंस के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC के सेक्शन 120-B (क्रिमिनल कॉन्स्पिरेसी) और 420 (चीटिंग) समेत कई धाराओं में FIR दर्ज की गई। जांच के लिए CBI ने दो स्पेशल टीम बनाई हैं, जो पटना और गोधरा जाएंगी।