Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

गर्मी में पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित हो-आयुक्त, समीक्षा बैठक में दिये निर्देश

भिलाई भिलाईनगर/नगर पालिक निगम भिलाई द्वारा ग्रीष्मऋतु में पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था रहे नागरिको को कठिनाईयो का सामना न करना पड़ें। इसके लिए ...

Also Read

भिलाई







भिलाईनगर/नगर पालिक निगम भिलाई द्वारा ग्रीष्मऋतु में पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था रहे नागरिको को कठिनाईयो का सामना न करना पड़ें। इसके लिए आयुक्त ने  निगम सभागार में अधिकारियो को समीक्षा बैठक मुख्य निर्देश दिये है।

          आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव ने अधिकारियो से कहा कि निगम क्षेत्र के हर घर को पानी मिले इसके लिए बिछाए गये पाईप लाईन में किसी प्रकार का लीकेज ना हो इसके लिए  लिकेज का संधारण किया  जावे, मोहल्ले में लगे मोटर बोरवेल  तथा हैण्ड पम्प की खराबी की जाॅच कर दुरूस्त करवाया जा रहा है आवश्यकतानुसार मांग के आधार पर टैंकर के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था भी निगम द्वारा सुनिश्चित किया गया। लोगो को स्वच्छ और शुद्व पानी पीने को मिले इसके लिए सभी जोन के अलग-अलग स्थान से नागरिकों के घरों में जाकर पीने के पानी का सैंपल ले रहे हैं उसके बाद से जांच के लिए लैब में भेजते हैं जिससे जानकारी मिले कि किसी प्रकार का पानी में harmful बैक्टीरिया तो नहीं है सेे 785 पानी के नमुने लेकर फिल्टर प्लांट के लेब में जांच के लिए भेजा गया था जिसमें से 778 सेंपल का जाॅच हो चुका है  ठीक पाए गए शेष 8 सेंपल का रिपोर्ट आना बाकी है। जाॅच पश्चात किसी भी क्षेत्र के जल दुषित नहीं पाया गया,होने पर त्वरित रूप से स्त्रोंत का उपचार किया रहा है, जिससे क्षेत्र में जनजनित बिमारियों को प्रकोप न फैले साथ ही जल शुद्विकरण हेतु नागरिको में क्लोरिन टेबलेट का वितरण भी किया जा रहा है।

        आयुक्त श्री ध्रुव ने प्राईवेट एजेंसी जिनके द्वारा पीने के पानी की सप्लाई की  आरो फिल्टर प्लांट के माध्यम से पीने की पानी का सप्लाई किया जाता है आर.ओ. का का पानी  जार में  घर-घर पहुंच रहा है  उनके आर.ओ. प्लांट से  निकलने वाले पानी का भी जाॅच किये जाने के निर्देश दिये है। आरो प्लांट प्लांट में मापदंडों का पालन किया जा रहा है कि नहीं इसका भी जांच किया जा रहा है जिससे नागरिको को शुद्व आर.ओ.  पानी पीने योग्य मिल सके।

         बैठक में अपर आयुक्त, उपायुक्त, अधीक्षण अभियंता, जोन आयुक्त, कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता, उपअभियंता सभी विभाग प्रमुख उपस्थिति थे।