Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


राजस्व एवं खनिज विभाग की टीम ने अवैध रेत उत्खनन पर संयुक्त रूप से कार्रवाई

  अभनपुर।  छत्तीसगढ़ के अभनपुर के गांव लखना में आज राजस्व एवं खनिज विभाग की टीम ने अवैध रेत उत्खनन पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। इस दौरा...

Also Read

 अभनपुर। छत्तीसगढ़ के अभनपुर के गांव लखना में आज राजस्व एवं खनिज विभाग की टीम ने अवैध रेत उत्खनन पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। इस दौरान विभाग ने चार चैन माउंटेन मशीन सहित दो हाईवा के विरुद्ध जब्त की है।

वहीं इस कार्यवाही के बाद रेत माफियाओं में हड़काम मचा हुआ है। गांव लखना में अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन की लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसपर अंकुश लगाते हुए आज विभागीय कार्रवाई की गई। 

मीडिया सूत्रों के अनुसार, लखना गांव में रेत माफियाओं द्वारा महानदी से रोजाना सैकड़ो हाईवे में अवैध रूप से रेत खनन कर परिवहन किया जा रहा था, लेकिन खनिज विभाग के जिम्मेदार अधिकारी सब कुछ जानते हुए भी इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहे थे। इसी के चलते रेत माफियाओं के हौसले भी बुलंद थे।

वहीं आज शुक्रवार दोपहर को राजस्व सहित खनिज विभाग अधिकारी औचक निरीक्षण में पहुंचे और कार्रवाई की। बता दें, लंबे समय से अभनपुर क्षेत्र के ग्राम चंपारण, सेमरा सहित टीला में अवैध रेत उत्खनन का काला कारोबार जमकर चल रहा है। लेकिन जानकारी के बाद भी अब तक विभागीय अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। 

अब देखना यह होगा कि, आज की गई कार्रवाई के बाद विभागीय अधिकारी क्षेत्र में हो रहे