Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बैठक में अधिकांश लंबित अपराध, शिकायते, मर्ग और गुम इंसान के प्रकरणों की जानकारी के उनका जल्द से जल्द निराकरण करने निर्देश दिए

  रायपुर। रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने शुक्रवार की अल सुबह पुलिस ग्राउंड में जवानों की परेड ली. इसके बाद एसएसपी संतोष सिंह...

Also Read

 रायपुर। रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने शुक्रवार की अल सुबह पुलिस ग्राउंड में जवानों की परेड ली. इसके बाद एसएसपी संतोष सिंह उन्होनें सिविल लाईन स्थित सी-4 भवन के सभाकक्ष में रायपुर जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की बैठक ली. देर शाम तक चली इस बैठक में अधिकांश लंबित अपराध, शिकायते, मर्ग और गुम इंसान के प्रकरणों की जानकारी के उनका जल्द से जल्द निराकरण करने निर्देश दिए गए. लंबे समय से लंबित शिकायत पत्रों का पंद्रह दिन के भीतर अनिवार्य रूप से निराकरण करने सहित वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त शिकायत पत्रों का भी जल्द से जल्द निराकरण किया जाए.

एसएसपी संतोष सिंह ने जिन थानों में अत्यधिक शिकायत लंबित है, उन थाना प्रभारियों को जल्द से जल्द शिकायतों को निराकृत करने संबंधी चेतावनी भी दी. इसके अलावा महिला-बच्चों से संबंधित अपराधों की रोकथाम और इनसे संबंधित अपराधों में त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. धोखाधड़ी सहित अन्य संपत्ति संबंधी मामलों में थाना प्रभारियों को आरोपियों की पतासाजी करने तथा फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने सहित गंभीर मामलों की विवेचना स्वयं थाना प्रभारियों को करने के लिए कहा. थाना प्रभारियों को साईबर संबंधी मामलों के पीड़ितों को तत्काल हर संभव मदद कर पीड़ित को त्वरित राहत देने के लिए निर्देशित किया.

नशे के खिलाफ अभियान में आम लोगो को जोड़ने के दिए निर्देश

निजात अभियान के तहत नशे के पदार्थो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने तथा किसी भी सूरत में किसी प्रकार का कोई भी नशे का सामान नहीं बिकने के सख्त निर्देश देने के साथ ही नशे के सामग्रियों को पकड़ने के दौरान उसके अंतिम सप्लाई चैन और आरोपियों की तस्दीक करने साथ ही अभियान के तहत पुलिसकर्मियों को अधिक से अधिक आमजन से जुड़ने और नशे के विरूद्ध आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिये गये. जिससे आमजन पुलिस के साथ जु़ड़कर नशे की सामग्री बिक्री करने वालों की जानकारी बिना किसी भय के पुलिस को दे सकें और अवैध रूप से शराब की बिक्री/भण्डारण/परिवहन करने वालों पर भी कार्यवाही कर इस पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के निर्देश दिए. मीटिंग दौरान लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने पर जिले के पुलिसकर्मियों को बधाई देते हुए एसएसपी ने अधिकारियों को डीओ लेटर और जवानों को प्रशंसापत्र दिया.

जमानत निरस्त कराने के निर्देश दिए

एसएसपी संतोष सिंह ने विजिबल पुलिसिंग पर जोर देने, असामाजिक तत्वों, निगरानी गुण्डा, बदमाशों एवं पुराने अपराधियों की गतिविधियों पर निगाह रख कर समय-समय पर विशेष अभियान चलाकर इनकी चेकिंग करने कहा गया. व्ही.आई.पी./कानून व्यवस्था ड्यिूटी एवं धरना प्रदर्शन पर बेहतर कार्य कर शांति पूर्ण तरीके से व्ही.आई.पी./कानून व्यवस्था ड्यिूटी एवं धरना प्रदर्शन को संपादित करने के भी निर्देश दिये गये . लगातार अपराधों में संलिप्त आदतन अपराधी जो जमानत पर है और फिर सक्रिय हो रहे है, जिले के ऐसे 80 से 90 अपराधियों को चिन्हित कर उनकी जमानत निरस्त कराने के निर्देश दिए गए .