Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छात्र-छात्राओं के लिए जिला प्रशासन की ओर से निःशुल्क समर कैंप का आयोजन किया जा रहा

  रायपुर। जिले के छात्र-छात्राओं के लिए जिला प्रशासन की ओर से निःशुल्क समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है. कैंप की शुरुआत शनिवार को कलेक्टर ड...

Also Read

 रायपुर। जिले के छात्र-छात्राओं के लिए जिला प्रशासन की ओर से निःशुल्क समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है. कैंप की शुरुआत शनिवार को कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने की. कैंप के लिए अब तक 600 से ज़्यादा छात्र-छात्राओं ने पंजीयन करा लिया है.

 

जिला प्रशासन द्वारा आयोजित समर कैम्प 18 से 31 मई चलेगा, जिसमें अनुभवी शिक्षकों द्वारा बच्चों को 19 विधाओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस समर कैंप को लेकर बच्चों में भारी उत्साह है, काफ़ी बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा भी ले रहे है. जेआर दानी शासकीय उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय कालीबाड़ी में पंजीयन सुबह 7 से 10 बजे के मध्य करा सकते हैं.

कैंप में स्पोकन इंग्लिश, कैलीग्राफी, रूबिक्स, सांइस मॉडल, हैंडीक्राफ्ट, योगा एवं ध्यान, बेस्ट आउट ऑफ़ बेस्ट, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंट, पेंटिग, बांसुरी वादन, नृत्य गायन, कठपुतली, मेहंदी, शतरंज, रोप स्कीपिंग, बॉलीबॉल, खो-खो, फुटबॉल, ताईक्वाण्डो जैसे अनेक विधाओं को शामिल किया गया है.

कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने बताया कि इस समर कैम्प के दौरान बच्चों द्वारा निर्मित वस्तुओं का जून में चिल्ड्रेन मार्केट के माध्यम से विक्रय भी किया जाएगा जिससे इंटर्नशिप की भावना और संवाद करने की विधा में बच्चों में निपुर्णता आएगी.

कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने कहा कि स्कूल की गर्मी छुट्टी में समय का सदुपयोग करते हुए बच्चों को रचनात्मकता की ओर ले जाने के लिए बेहतर प्रयास किया गया है और समर कैम्प की शुरुआत की गई जिस दौरान नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, ज़िला पंचायत सीईओ विश्वदीप सहित भारी संख्या में पालक एवं बच्चे उपस्थित रहे.