Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मवेशी तस्करी के आरोप में पुलिस ने चार किसानों को किया गिरफ्तार

  बिलासपुर । मवेशी तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने चार किसानों को गिरफ्तार किया है. इन्हें मवेशियों को पैदल बूचड़खाने ले जाने के आरोप में ग...

Also Read

 बिलासपुर। मवेशी तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने चार किसानों को गिरफ्तार किया है. इन्हें मवेशियों को पैदल बूचड़खाने ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इधर किसानों के परिजनों ने पुलिस पर झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया है. यह पूरा मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है.

रतनपुर पुलिस को बीते सोमवार की रात सूचना मिली कि कुछ लोग मवेशियों को बूचड़खाना लेकर जा रहे हैं. जानकारी मिलते ही पुलिस ने परसदा मेन रोड में घेराबंदी कर परसदा निवासी बबलू यादव, बैमा निवासी दीनदयाल यादव, सरवन धुरी और सेलर निवासी लाला धुरी को पकड़ लिया. इस दौरान ये लोग 16 मवेशियों को लेकर जा रहे थे. इन पर आरोप है कि बिना आवश्यक चारा और पानी के क्रूरतापूर्वक मवेशियों को बूचड़खाना लेकर जा रहे थे. वहीं मवेशियों को सरपंच के हवाले किया गया और सभी के खिलाफ कृषक पशु परिक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया है.

इस मामले में पकड़े गए आरोपियों के परिजनों का कहना है कि सभी लोग अलग-अलग गांव के रहने वाले किसान हैं, जो मवेशी को पैदल लेकर बाजार जा रहे थे. लेकिन पुलिस ने मवेशी तस्करी के झूठे केस में फंसा दिया है. बता दें कि रतनपुर और बेलगहना में मवेशी बाजार लगता है. जहां कृषि योग्य बैल की खरीदी-बिक्री होती है.