Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सीएम साय लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए झारखंड में अपनी ताकत झोंकेंगे,मंत्रियों को गुड गवर्नेंस की दी जाएगी ट्रेनिंग,जिलों में येलो अलर्ट ,1 जून से कोचिंग

  रायपुर । मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज झारखंड़ के दौरे पर रहेंगे. सीएम साय लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए झारखंड में अपनी ताकत झोंकेंगे...

Also Read

 रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज झारखंड़ के दौरे पर रहेंगे. सीएम साय लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए झारखंड में अपनी ताकत झोंकेंगे. मुख्यमंत्री झारखंड के संथाल परगना, बरहेट, पाडरकोला, शिकारीपाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएम साय विशेष विमान से रायपुर से देवघर के लिये रवाना होंगे. उसके बाद बरहेट के गोपालडीह के फुटबाल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उसके उपरांत पाडरकोला के फुटबाल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शिकारीपाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करने के पश्चात वापस राजधानी रायपुर के लिये रवाना होंगे.

प्रदेश के मंत्रियों को गुड गवर्नेंस की दी जाएगी ट्रेनिंग

छत्तीसगढ़ में पांच साल बाद फिर से भाजपा सरकार सत्ता में आई है. भाजपा के सत्ता में आने के बाद कई नए चेहरों को मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई है. विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद मंत्री-नेता लोकसभा चुनाव की तैयारी में व्यस्त हो गए थे. अब लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद नए मंत्रियों को गुड गवर्नेंस की ट्रेनिंग दी जाएगी. सभी मंत्रियों की क्लास आईआईएम में 30 से 2 जून के बीच हो सकती है. मंत्रियों को दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिसमें उन्हें योजनाओं के क्रियान्वयन, विकास और स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग दी जाएगी.

सीपीएल के खिलाड़ियों का कैंप आज से

छतीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग (सीपीएल) का आयोजन सात जून से हो रहा है. इसमें छह टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे. सीपीएल के लिए चयनित खिलाड़ियों के प्रशिक्षण कैंप का आयोजन बुधवार से शुरू हो रहा है जो पांच जून तक चलेगा. टूर्नामेंट में रायपुर रायनोंज का कैंप आरडीसीए मैदान रायपुर, बिलासपुर बुल्स का रेलवे क्रिकेट स्टेडियम बिलासपुर, रायगढ़ लायंस का घरघोड़ा क्रिकेट स्टेडियम, राजनांदगांव पैंथर्स का अंबिकापुर क्रिकेट स्टेडियम और बस्तर बाइसंस का न्यू क्रिकेट ग्राउंड कांकेर में होगा.



हीटवेव को लेकर आज इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश के बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा मरवाही, कोरबा, मुंगेली, जांजगीर, सक्ती, रायगढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़, राजनांदगांव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, मोहाला- मानपुर-अम्बागढ़ चौकी, रायपुर, बलोदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा एवं कबीरधाम जिलों में एक दो पॉकेट में ग्रीष्म लहर जैसी स्थिति होने की संभावना जताई है.

पं. रविशंकर विश्वविद्यालय में सेट के लिए 1 जून से कोचिंग

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में यूजीसी की कोचिंग योजना के अंतर्गत सेट परीक्षा में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को तैयार करने के उद्देश्य से 1 जून से विषयवार द्वितीय प्रश्न पत्र की निःशुल्क कोचिंग शुरू होगी. कोचिंग शाम 4 बजे से होगी. समन्वयक प्रो. अशोक प्रधान ने बताया कि इच्छुक छात्र-छात्राएं यूजीसी कोचिंग सेंटर कला भवन से आवेदन प्राप्त कर सकते हैं.