Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रदेश माहेश्वरी सभा द्वारा 1 और 2  जून को दो  दिवसीय जीवनसाथी चयन परिचय सम्मेलन

  दुर्ग। छत्तीसगढ़ प्रदेश माहेश्वरी सभा द्वारा माहेश्वरी पंचायत दुर्ग के आतिथ्य में विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए दुर्ग होटल पृथ्वी पैलेस...

Also Read

 दुर्ग। छत्तीसगढ़ प्रदेश माहेश्वरी सभा द्वारा माहेश्वरी पंचायत दुर्ग के आतिथ्य में विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए दुर्ग होटल पृथ्वी पैलेस में 1 और 2  जून को दो  दिवसीय जीवनसाथी चयन परिचय सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। 

प्रदेश अध्यक्ष सुरेश मुँधडा, कार्यक्रम संयोजक कमल बियानी और सहसंयोजक ओमप्रकाश टावरी ने संयुक्त रूप से बताया की उक्त आयोजन मे 600 से ज़्यादा पंजीयन हो चुके है। व्यवस्था के अनुकूल अब पंजीयन बंद कर दिया गया है। पूरे छ.ग के अलावा महाराष्ट्र एवं म.प्र से भी  प्रत्याशीयो ने पंजीयन करवाया है। युवक युवतियों के साथ उनके आभिभावक को आमंत्रित किया गया है।



उद्घाटन सत्र के बाद एक पुस्तक का विमोचन होगा जिसमे युवक युवतियों की एवं परिवार की पूरी जानकारी होगी। समाज के वरिष्ठ लोग ऐसे सम्मेलन, उनकी उपयोगिता पर अपना अनुभव साझा करेंगे । आयोजन के दौरान किसी प्रत्याशी की कुंडली मिलाना हो तो पंडित एवं कंप्यूटर दोनों द्वारा मौक़े पर ही ये कार्य हो जाएगा। दो परिवार के बीच मध्यस्थ की भूमिका भी समाज के वरिष्ठ ही निभायेंगे।

पृथक मंत्रणाकक्ष की व्यवस्था होगी जिससे दोनों परिवार आपस में इत्मीनान से मिल सके। आजकल के दौर मे माता पिता चिंतित रहते हैं की उनके बच्चो को अच्छा जीवनसाथी मिल जाये। घटते दायरे एवं बढ़ती महत्वाकांक्षों के बीच प्रदेश माहेश्वरी सभा ने जीवनसाथी चयन के आयोजन  को संजोग तक ले जाने का संकल्प लिया है। युवक,युवतियाँ अपने भावी जीवनसाथी का सपना लिए आयोजन मे अपने अभिभावक के साथ आयेंगे जिनके आवास,भोजन की सम्पूर्ण व्यवस्था आयोजनकर्ता द्वारा की गई है।

कार्यक्रम के लिए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष द्वय विट्ठलदास भूतड़ा एवं रामरतन मुँधड़ा, सीए मनोज राठी ,नंदू राठी,गजेंद्र चाँडक, जगदीश चाँडक, राजकुमार गांधी, अशोक राठी, शंकरलाल दम्मानी, सभी ज़िला अध्यक्ष, स्थानीय संगठन अध्यक्ष और बड़ी संख्या मे समाज के लोग इस आयोजन के सफ़लतार्थ प्रयासरत हैं। कार्यक्रम की जानकारी प्रदेश माहेश्वरी सभा के प्रचार प्रसार प्रभारी विष्णु सारडा ने प्रेस विज्ञप्ति में दी।