Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ को मिले चार नए IAS, आबकारी घोटाले में रिमांड खत्म, अनवर अरविंद और अरुण आज होंगे कोर्ट में पेश

  रायपुर | अठारहवीं लोकसभा के चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार की अवधि बुधवार शाम छह बजे समाप्त हो गई. इसी के साथ छत्तीसगढ़ की बस्तर लो...

Also Read

 रायपुर | अठारहवीं लोकसभा के चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार की अवधि बुधवार शाम छह बजे समाप्त हो गई. इसी के साथ छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का शोरगुल थम गया. प्रत्याशी अब डोर टू डोर जाकर जनसंपर्क कर सकेंगे. इस दौरान अचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी.

 


बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ की एक मात्र बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा. इस दौरान 14 लाख 72 हजार 207 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. जिसके मद्देनजर 1961 मतदान केंद्र बनाए गए है, इनमे 96 मतदान केंद्र संवेदनशील इलाकों में है.

आबकारी घोटाले में रिमांड खत्म, अनवर अरविंद और अरुण आज होंगे कोर्ट में पेश.

राज्य के कथित 2000 करोड़ के आबकारी गड़बड़ी में गुरुवार को कारोबारी अनवर ढेबर, अरविंद सिंह और पूर्व आबकारी सचिव अरुणपति त्रिपाठी की रिमांड खत्म हो रही है. ईओडब्ल्यू तीनों को दोपहर 3 बजे के बाद विशेष अदालत में पेश करेगी। अनवर और अरविंद की 14 दिन की रिमांड पूरी हो गई हैं. दोनों को न्यायिक रिमांड में जेल भेजा जा सकता है। जबकि और पूछताछ के लिए अरुणपति का रिमांड लिया जा सकता है. ईओडब्ल्यू ने रिमांड के दौरान तीनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की है, लेकिन उनसे ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. तीनों से पूछताछ में कोई नया तथ्य भी नहीं मिल पाया है. हालांकि उनके घरों से जब्त दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच की जा रही है. इस बीच चर्चा है कि ईओडब्ल्यू जल्द कुछ और लोगों के यहां छापेमारी कर सकती है. क्योंकि 71 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज है. केस दर्ज करने के बाद 13 लोगों के ठिकानों में छापेमारी की गई.

छत्तीसगढ़ को मिले चार नए IAS अफसर

प्रदेश को चार नए आईएएस अफसर मिले हैं. इन्हें जिलों में सहायक कलेक्टर पदस्थ किया गया है. इनमें से अनुपमा आनंद को रायपुर का सहायक कलेक्टर बनाया गया है. एम. भार्गव को दुर्ग, तन्मय खन्ना को बिलासपुर और दुर्गा प्रसाद अधिकारी को जांजगीर-चांपा जिले का सहायक कलेक्टर बनाया गया है. ये सभी अधिकारी 2023 बैच के हैं. मसूरी प्रशासन अकादमी से प्रशिक्षण लेने के बाद छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. आनंद ने कलेक्टर गौरव सिंह से मिलकर ज्वाइनिंग दी. सभी फिलहाल परिवीक्षाधीन पर रहेंगे.

राजधानी में पारा 41 के पार, अभी और बढ़ेगा तापमान

राजधानी रायपुर में पारा 41 के पार पहुंच गया है. मंगलवार को दिन का तापमान 40 डिग्री रिकार्ड किया गया था. बुधवार को तापमान 41 डिग्री पहुंच गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार अभी अगले तीन दिन तापमान में लगातार वृद्धि होगी. पूरे प्रदेश में यही स्थिति रहने के आसार हैं. फिलहाल छत्तीसगढ़ या आस-पास कोई सिस्टम नहीं है. इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा. प्रदेश में बुधवार को सबसे ज्यादा तापमान 43.2 डिग्री तिल्दा में रिकार्ड किया गया. रायपुर में मंगलवार की तुलना में तापमान एक डिग्री बढ़कर 41 डिग्री पहुंच गया है. ये सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है. इस वजह से पूरे दिन जबरदस्त गर्मी पड़ी. जगदलपुर, बिलासपुर, और राजनांदगांव में भी तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है.