Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाला बच्चा इंडस्ट्री में मास्टर रवि के नाम से काफी मशहूर आज कर रहे ये काम

  सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. उनकी फिल्म कुली (Coolie) को दुनिया भर में काफी पसं...

Also Read

 सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. उनकी फिल्म कुली (Coolie) को दुनिया भर में काफी पसंद किया गया था. फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाला बच्चा इंडस्ट्री में मास्टर रवि के नाम से काफी मशहूर हो गया था. रवि वलेचा (Ravi Valecha) ने बाल कलाकार के तौर पर कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

मास्टर रवि ने इन फिल्मों में किया काम

मास्टर रवि ने अब अपना नाम बदलकर रवि वलेचा (Ravi Valecha) कर लिया है. रवि वलेचा (Ravi Valecha) ने साल 1977 में रिलीज़ हुई एक और सुपरहिट फिल्म अमर अकबर एंथोनी में ‘बाल अमिताभ’ की भूमिका निभाया था. उन्होंने शुरुआत फिल्मों में अपना करियर बनाया है. 

बता दें कि विभिन्न भाषाओं की 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके रवि वलेचा (Ravi Valecha) अब 46 साल के हैं. मास्टर रवि ने कुली, अमर अकबर एंथोनी, देश प्रेमी, शक्ति, मिस्टर नटवरलाल और कई अन्य फिल्मों में एक्टिंग किया है. रवि ने 90 के दशक के लोकप्रिय शो ‘शांति’ के कुछ एपिसोड में भी काम किया है. 

आज कर रहे ये काम

लेकिन, आज रवि वलेचा (Ravi Valecha) हॉस्पिटैलिटी में एक लोकप्रिय नाम है. वह उन बच्चों को व्यक्तित्व विकास और अन्य कौशल का प्रशिक्षण भी देते हैं, जो हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में कुछ बड़ा करने की इच्छा रखते हैं. ग्लेमर की दुनिया को छोड़ रवि आज खुद का बिजनेस चला रहे हैं.