Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

किराया नहीं देने पर दुकान आवंटन होगा निरस्त, डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था देखने आयुक्त पहुंची वार्डो तक

भिलाई, रिसाली ऐसे दुकान जिनका किराया जमा नहीं हो रहा है, उन दुकानों का आवंटन निरस्त किया जाएगा। इसके लिए पहले नोटिस दिया जाएगा। उक्त निर्देश...

Also Read

भिलाई, रिसाली



ऐसे दुकान जिनका किराया जमा नहीं हो रहा है, उन दुकानों का आवंटन निरस्त किया जाएगा। इसके लिए पहले नोटिस दिया जाएगा। उक्त निर्देश नगर पालिक निगम रिसाली की आयुक्त मोनिका वर्मा ने दिए है।

निगम आयुक्त मोनिका वर्मा मार्निंग विजित के तहत आजाद मार्केट क्षेत्र का भ्रमण की। उन्होंने पहले निगम द्वारा आवंटित 10 दुकानों को देखा। लंबे समय से किराया नहीं मिलने की सूचना पर आयुक्त ने सख्त लहजे में कहा कि अब तक अधिकारी कार्यवाही क्यू नहीं कर रहे है। आयुक्त ने जल्द नोटिस जारी करने कहा। नोटिस के बाद भी किराया राशि जमा नहीं करने पर दुकान आवंटन निरस्त करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय के निगम गठन के पूर्व कृष्णा टाकीज रोड में मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के तहत 10 दुकान का आवंटन किया गया है।




देखी डोर टू टोर व्यवस्था


कचरा निष्पादन के तहत डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था को देखने निगम आयुक्त मोनिका वर्मा वार्डो तक पहुंची। उन्होंने कचरा कलेक्शन कार्य में लगे जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से बात की। प्रत्येक कर्मचारियों को निर्देश दिए कि समय अभाव अथवा विकल खराब होने पर छूटे हुए घरों की संख्या हर दिन सुपर वाइजर को अवश्य दे। सुपरवाइजर दूसरे दिन छूटे हुए घरों से पहले कचरा उठाने का कार्य शुरू कराए ।


जहां पानी भरता है उसे करे सूचीबद्ध


निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने बारिश में जल भराव की स्थिति से निपटने बनाए गए संसाधन को भी देखा। आयुक्त ने परमेश्वरी भवन प्रगति नगर के निकट को देखने के बाद कहा कि भवन के किनारे कच्चा नाली बनाए। जिससे पानी जमा नहीं होगा। आयुक्त ने नाला सफाई के लिए रोस्टर बनाने कहा, ताकि बारिश के पहले नाला सफाई कार्य पूर्ण हो जाए।

अतिक्रमण करियों की बनाए सूची


प्रगति नगर मुख्य नाला कई जगह से सकरी है। अवैध निर्माण की वजह से नाला सफाई कार्य अटका हुआ है। स्थित को देखने की बाद आयुक्त ने निर्देश दिए कि अतिक्रमण करियों की सूची तैयार करे। सीमांकन प्रकिया पूरी कर बेदखली अभियान चलाया जाएगा।